पड़ोसी देशों के लिए उमड़ा राहुल गांधी का प्रेम, पाकिस्तान और बांग्लादेश को बताया भारत से बेहतर

144

अमूमन, हर मसले पर मोदी सरकार को सवालिया कठघरे में खड़े करने वाले राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। इस बार उन्होंने देश के विकास, अर्थव्यवस्था व विकास दर को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। यही नहीं, उन्होंने आईएमएफ के आंकड़े को पेश करते एक तरफ जहां केंद्र सरकार पर निशाना साधा तो वहीं दूसरी तरफ इन आंकड़ों का सहारा लेते हुए पाकिस्तान व बांग्लादेश को भारत से बेहतर मुल्क करार दे दिया। आईएमएफ के आंकड़े को पेश करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पाकिस्तान व बांग्लादेश जैसे मुल्क  भी भारत की अपेक्षा बेहतर तरीके से विकास के पथ पर अग्रसर होते हुए नजर आ रहे हैं।

 आखिर कैसे बना पाकिस्तान भारत से बेहतर? 
राहुल गांधी ने पाकिस्तान व बांग्लादेश के इस तरह से आगे चले जाने को बीजेपी सरकार की उपलब्धि करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र की मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि है। राहुल गांधी ने इस संदर्भ में ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान व बांग्लादेश जैसे मुल्क भी कोविड-19 को हमसे बेहतर तरीके से हैंडल कर रहे हैं। वहां पर भी भारत की अपेक्षा संक्रमण के मामले कम आ रहे हैं।

ऐसा क्या कहा था IMF ने
बता दें कि आईएमएफ ने इस संदर्भ में आंकड़े पेश करते हुए कहा था कि भारत के विकास दर में 10 फीसद की गिरावट दर्ज की जा सकती है, तो वहीं बांग्लादेश के विकास दर को भी भारत से बेहतर बताए जाने की बात कही गई थी। आईएमएफ ने कहा था कि  कोरोना काल में बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार, चीन और भूटान में जीडीपी में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं,  श्रीलंका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान  में जीडीपी में गिरावट देखने को मिल रही है। उधर, राहुल गांधी ने आईएमएफ के इन्हीं आंकड़े को संज्ञान में लेते हुए अब केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। ये भी पढ़े :बातचीत के लिए पाकिस्तान ने चली नई चाल, रखी ये शर्तें, भारत ने जवाब में कहा- सपना न देखे PAK