Saturday, January 16, 2021

रेप आरोपी का एनकाउंटर करने वाले ‘सिंघम’ पर लटकी कानूनी तलवार, इस वजह से मुश्किल में हैं IPS अफसर

एनकाउंटर (Encounter) करने की लिस्ट में शुमार हो चुके आईपीएस अजय पाल शर्मा (IPS Ajay Pal Sharma) का विवादों से जैसे पुराना रिश्ता रहा है. इन दिनों फिर से कई विवादों में उनका नाम सामने आ रहा है. नोएडा और रामपुर जैसे शहरों में एसपी का पद हासिल कर चुके आईपीएस अजय पाल शर्मा पर विजिलेंस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम से लेकर कई और धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. जी हां ये वही अजय पाल शर्मा हैं जो कभी सिंघम जैसे नामों से पुकारे जाते थे. लेकिन अब उन पर भ्रष्टाचार जैसे कई संगीन आरोप लगे हैं. आखिर कौन हैं ये आईपीएस अजय पाल शर्मा जिन्होंने योगी राज में भी अपने नाम का डंका पीटा… चलिए आपको भी उनके बारे में इस खबर के जरिए बताते हैं. साथ ही ये भी बताएंगे कि इससे पहले और किन विवादों में उनका नाम सामने आ चुका है.

ये भी पढ़ें:- चपरासी की बेटी को अफसर ने बना दिया एक दिन के लिए SDM, जानें क्या थी वजह

IPS अजय पाल शर्मा स्थानीय रूप से पंजाब के लुधियाना जिले के हैं. आईपीएस फील्ड में झंडे गाड़ने से पहले अजय पाल ने डेंटिस्ट की पढ़ाई कर डिग्री हासिल की थी. इसके बाद उन्होंने IPS की तैयारी की. ips ajay pal sharmaअजय पाल शर्मा यूपी काडर के 2011 बैच के आईपीएस अफसर हैं. इस पोस्ट को हासिल करने के बाद उनकी पहली ड्यूटी सहारनपुर में लगी. इसके बाद उनकी पोस्टिंग मथुरा में हुई थी.

कहते हैं कि जिस वक्त अजय पाल शर्मा की पोस्टिंग शामली में एसपी की पोस्ट पर हुई थी उस वक्त भी उन्होंने कई एनकाउंटर किए थे. यहां तक कि योगी आदित्यनाथ के राज में भी उन्होंने कई एनकाउंटर के मामले में शासन-प्रशासन की जमकर वाह वाही लूटी थी. ips ajay pal sharmaIPS के कारनामों की लिस्ट को देखते हुए अजय पाल को नोएडा जैसे बड़े शहर का एसएसपी बनाया गया था. यहां पर पोस्टिंग होने के बाद भी वो लगातार विवादों में घिरे रहे. दरअसल जिस वक्त वो नोएडा के एसएसपी थे उस वक्त उन पर एक लड़की ने यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया था.

इतना ही नहीं अजय पाल शर्मा का नाम उस वक्त भी खूब चर्चाओं में रहा जब साल 2019 के जून महीने में उन्होंने रामपुर में एक छह साल की बच्ची से रेप करने और उसकी हत्या करने के जुर्म में आरोपी नाजिल को एनकाउंटर में अरेस्ट किया था. ips ajay pal sharmaकहा जाता है कि इस दौरान एनकाउंटर में नाजिल को तीन गोलियां लगी थीं. जिस समय ये एनकाउंटर हुआ उस समय अजय पाल की चारो तरफ जमकर तारीफ हुई और उन्हें ‘सिंघम’ जैसा शानदार नाम दिया गया था.

इसके बाद रामपुर में एसपी के पद पर कार्यरत होने के साथ जब उन्होंने आजम खान के खिलाफ कार्रवाई का मोर्चा खोला तो उस दौरान भी वो लगातार सुर्खियों में रहे. लेकिन रामपुर में भी उनका नाम भ्रष्टाचार की लिस्ट में सामने आया.ips ajay pal sharma जिसके बाद उन्हें इस पद से बर्खास्त कर दिया गया. एनकाउंटर स्पेशलिस्ट, सिंघम और दबंग जैसे नामों से चारो तरफ चर्चा बटोर चुके अजय पाल शर्मा फिर से कई तरह की मुश्किलों में बुरी तरह से फंस गए हैं. यहां तक कि खबर है कि उन्हें निलंबित भी किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:- स्वाभिमानी बेटी ने मां-बाप से कहा- IAS अफसर न बनूं, तब तक शादी नहीं करूंगी, 18वीं रैंक लाकर तोड़ दिया रिकॉर्ड

Stay Connected

1,097,080FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles