जनता से किया हुआ वादा सीएम ने किया, इस राज्य में फ्री मिलेगी 300 यूनिट बिजली

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में फ्री बिजली देने के वादे को पूरा कर दिया है। राज्य में अब 1 जुलाई के 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी।

0
279

पंजाब में आम आदमी पार्टी को पूरा एक महीना हो चुका है। ऐसे में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में फ्री बिजली देने के वादे को पूरा कर दिया है। राज्य में अब 1 जुलाई के 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। इस बात की जानकारी बीते दिन दी गई है। हाल के दिनों में ही सीएम भगवंत मान सिंह दिल्ली पहुंचे। जहां उन्होंने आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। तभी से यह बातें हो रही थी कि केजरीवाल से मुलाकात के बाद सीएम मान राज्य में फ्री बिजली देने की घोषणा कर सकते हैं।

सीएम मांग कर चुके हैं रोजगार देने की घोषणा

केवल फ्री बिजली ही नहीं उसके अतिरिक्त सीएम भगवंत मान राज्य में युवाओं को रोजगार से लेकर स्कूल फीस के संबंध में बहुत सारी अहम घोषणाएं भी की हैं। मान ने अपनी पहली कैबिनेट मीटिंग में युवाओं के लिए 25000 नौकरियां और निकालने का घोषणा की थी। फिलहाल अभी इनका विज्ञापन जारी होना शेष है। उसके अलावा उन्होंने राज्य में 35000 संविदा कर्मचारियों को नियमित करने के बात भी बोली थी।

अधिकारियों संग की थी बैठक

ज्ञात हो कि राज्य में अपनी बिजली को लेकर सरकार के कई सारे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की गई थी,फिलहाल इस बैठक में केजरीवाल मौजूद नहीं हुए थे। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष ने भी कई सारे सवाल खड़े किए थे, लेकिन सीएम मान ने कहा था कि उन्होंने अधिकारियों को ट्रेनिंग के लिए भेज दिया था। मुफ्त बिजली को लेकर शुक्रवार को कांग्रेसी विधायक सुखपाल सिंह ने आप सरकार से अनुरोध किया कि मुफ्त दिल्ली की गाड़ी पर अमल करते हुए 27 परिवारों को पहले से मिल रही 200 यूनिट बिजली की सुविधा से दूर ना किया जाए।

इसे भी पढ़ें-मध्य प्रदेश के खरगोन शहर में हुई हिंसा से छाया मातम, किसी ने रोजगार खोया तो कोई हुआ बेघर