Wednesday, January 20, 2021
Home देश पंजाब BJP के प्लान से अकाली दल की बढ़ी मुश्किलें! पंजाब की सभी...

BJP के प्लान से अकाली दल की बढ़ी मुश्किलें! पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है भाजपा

बिहार (Bihar) में मिली प्रचंड जीत के बाद अब मोदी सरकार (Modi Government) का मिशन पंजाब है. जिसके लिए भाजपा ने अभी से ही जोरो-शोरो से तैयारियां शुरू कर दी हैं. दरअसल साल 2022 में पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) होना है. ऐसे में कांग्रेस, शिअद और आम आदमी पार्टी की दिक्कतें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. क्योंकि शिरोमणि अकाली दल से अलगाव होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने ऐलान किया है कि, वो अकेले ही 117 सीटों पर चुनावी मैदान में उतरेगी. इस बारे में बात करते हुए, भाजपा महासचिव तरुण चुग ने सोमवार को एक बड़ा बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि, साल 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में सभी 117 सीटों पर उनकी पार्टी लड़ने की तैयारी युद्धस्तर पर शुरू कर चुकी है.

ये भी पढ़ें:- नीतीश के मुख्यमंत्री बनने पर प्रशांत किशोर ने बोला हमला, कहा- थके CM के शासन के लिए तैयार रहे बिहार

आगे बात करते हुए, चुग ने ये भी कहा कि, ग्राउंड जीरो पर बीजेपी के कार्यकर्ता एक साथ मिलकर राज्य के 23000 मतदान केंद्रों के सांगठनिक ढांचा को मजबूत कर रहे हैं. तरुण चुग ने बताया कि, ‘बीजेपी अध्यक्ष 19 नवंबर को पार्टी के 10 जिला कार्यालयों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन भी करेंगे. इसकी तैयारियों को मुआयना करने के लिए पार्टी के कार्यकता होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उत्साह भरने के उद्देश्य से राज्य की तीन दिन की यात्रा भी करेंगे.’

इसके आगे बयान में उन्होंने ये भी कहा कि, प्रदेश के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी विधायक पंजाब में मोदी सरकार की 160 लोक कल्याणकारी योजनाओं को पॉपुलर करने के लिए बनाने की तैयारी में हैं. साथ ही राज्य में इन पर होने वाले कार्य से जनता को रूबरू करवाएंगे. भाजपा महासचिव ने ये स्पष्ट कर दिया है कि, पार्टी ने पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी शुरू कर दी है. आपको याद दिला दें कि दो महीने पहले की ही बात है, जब कृषि कानूनों को लेकर मचे बवाल पर शिअद ने एनडीए से किनारा कर लिया था.

ये भी पढ़ें:- नीतीश कुमार के शपथ लेते ही चिराग पासवान का तीखा वार, नए CM को दी नसीहत

Most Popular