‘अग्निपथ स्कीम’ के खिलाफ जारी प्रदर्शन, फेंके जा रहे ट्रेनों में पत्थर, शुरु हुई आगजनी

Agnipath Scheme: अब बिहार में हंगामा और प्रदर्शन की तस्वीरें दूसरी ओर से आने लगी हैं. मुजफ्फरपुर के बहुत सी जगहों पर ये प्रदर्शन हो रहा है. बक्सर में भी सारे युवा आक्रोश में हैं.

0
461
Agnipath Scheme

मुजफ्फरपुर/बक्सर: सरकार की नई योजना ‘अग्‍न‍िपथ स्कीम’ को लेकर बिहार में तेजी से हंगामा हो रहा है. मुजफ्फरपुर में सड़क पर आगजनी तो बक्सर में रेलवे ट्रैक पर चढ़कर जोरो से प्रदर्शन हो रहा है. बक्सर में युवाओं ने ट्रेन पर तेजी से पत्थर फेंके तो मुजफ्फरपुर में लोग सड़कों पर उतर आए हैं. मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के पास चक्कर चौक पर युवाओं ने बुधवार को तेजी से काफी हंगामा किया. इसके अतिरिक्त चक्कर मैदान के पास गोबरसही चौक पर भी प्रदर्शन किया. सदर थाना के पास भगवानपुर गोलंबर पर भी बड़ी संख्या में वहां पर युवक जुटे हुए हैं.

मुजफ्फरपुर में हंगामा करने वाले युवाओं का इस बारे में कहना है कि चार साल के लिए भर्ती किया जाना रोजगार के अधिकार का हनन करना है. तो वहीं, बक्सर रेलवे स्टेशन पर जब सेना की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी रेलवे ट्रैक पर एकदम से पहुंचे तो वहां हंगामा का माहौल हो गया है. केंद्र सरकार का नया रिक्रूटमेंट प्लान अग्नीपथ योजना को लेकर सैन्य भर्ती वाले अभ्यर्थी उग्र हो चुके हैं. बक्सर रेलवे स्टेशन पर वो पहुंचे और रेलवे ट्रैक को पूरी तरह से जाम कर दिया.

रेलवे ट्रैक से इस तरह हटे युवक

बक्सर में रेलवे ट्रैक पर हंगामा काटने के दौरान काशी पटना एक्सप्रेस को अभ्यर्थियों ने 10 मिनट तक रोका है. रेलवे ट्रैक पर छात्रों का हंगामा देख कर सभी रेल सुरक्षा बल और रेल थाना समेत रेल प्रबंधन की टीम ट्रैक खाली कराने के लिए वहां पहुंची. अभ्यर्थियों को ये बात समझायी गयी. जिसके बाद जाकर वे रेलवे ट्रैक से हट गए. ट्रेन पर पत्थर फेंके जाने की भी बात कही जा रही है.

बक्सर में उग्र अभ्यर्थियों ने बोला था कि उन्होंने बहुत मुश्किल से फिजिकल और मेडिकल एग्जाम निकाल कर दो साल से बैठे हैं. अगर पहले की भर्ती को कैंसिल करना था तो उसी समय क्यों नहीं किया गया? चार साल नौकरी करके हमलोग क्या करेंगे?

यह भी पढ़ें-घरेलू गैस सिलेंडर के कनेक्शन धारकों को लगा झटका सिक्योरिटी में हुआ इजाफा, अब इतने रुपयों का करना होगा भुगतान