मोदी सरकार पर प्रियंका गांधी का तंज- जिस दिन ना बढ़े तेल की कीमतें उसे ‘अच्छा दिन’…

Priyanka Gandhi

देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। बढ़ती तेल की कीमतों के कारण जहां एक ओर आम आदमी का बजट गड़बड़ाया है वहीं, औद्यौगिक इकाइयां और बाजार पर भी इसका प्रभाव दिख रहा है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हफ्ते में सारे दिन महंगे दिन है जिस दिन तेल की कीमतें ना बढ़े उसे बीजेपी को अच्छा दिन घोषित कर देना चाहिए। प्रियंका ने ट्वीट में लिखा है, “भाजपा सरकार को सप्ताह के उस दिन का नाम ‘अच्छा दिन’ कर देना चाहिए जिस दिन डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी न हो। क्योंकि महंगाई की मार के चलते बाकी दिन तो आमजनों के लिए ‘महंगे दिन’ हैं।

इसे भी पढ़ें:- मेट्रो मैन ने कहा जीत के साथ सम्भालेंगे सीएम का पद, राज्यपाल में…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी तेल के बढ़ते दामों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने महंगाई संबंधी कई हेडलाइन्स की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘महंगाई का विकास!’. इसी के बाद रॉबर्ट वाड्रा ने भी ट्वीट करते हुए घोषणा की है कि जबतक तेल के दाम कम नहीं हो जाते वो अपने ऑफिस अपनी साइकिल से ही जाया करेंगे। आम जनता के लिए अच्छे दिन नहीं है बल्कि महंगे दिन हैं।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी लगातार कई ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, तेल की बढ़ती कीमतें मोदी सरकार की गलत नीतियों का नतीजा है। उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों से आमजन त्रस्त है। लगातार पिछले 11 दिनों से कीमत बढ़ रही हैं। यह मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का परिणाम है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम फिलहाल UPA के वक्त से आधी हैं मगर पेट्रोल-डीजल की कीमतें अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच चुकी हैं।

आपको बता दें कि आज भी लगातार 12वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल 39 पैसे और डीजल 37 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ। साथ ही आज दिल्ली में पेट्रोल का रेट 90.58 रुपए प्रति लीटर हो गए तो वहीं डीजल की कीमत 80.97 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

इसे भी पढ़ें:- मजबूत आर्थिक वृद्धि के लिए केन्द्र और राज्यों की एकजूटता जरूरी : प्रधानमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *