Home देश 59 चायनीज ऐप बैन करने के बाद PM मोदी करेंगे संबोधित, अनलॉक...

59 चायनीज ऐप बैन करने के बाद PM मोदी करेंगे संबोधित, अनलॉक 2.0 से पहले हो सकता है बड़ा ऐलान

0
376
pm modi sambodhan sham 4 baje

भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव और देशभर में तेजी से फैलता कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश को संबोधित करने जा रहे हैं. पीएम मोदी का अनलॉक-2 शुरू होने से पहले का ये संबोधन काफी अहम माना जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि, पीएम मोदी 30 जून को शाम 4 बजे संबोधन के जरिए देशवासियों के लिए कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

दरअसल, काफी वक्त से भारत और चीन के बीच टेंशन चल रही है और हालात युद्ध जैसे बनते जा रहे हैं. एक तरफ चीन सीमा पर अपने जवानों की तैनाती बढ़ा रहा है तो दूसरी तरफ भारत अपने देश को किसी तरह का नुकसान ना पहुंचाने की दिशा में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती चीन सीमा पर कर रहा है.Modi-address-nation जिससे देश की सुरक्षा पर कोई आंच न आए. इस बीच सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 59 चायनीज ऐप को भी भारत में बंद कर दिया है ऐसे में पीएम मोदी का ये संबोधन वाकई बहुत अहम है.

याद हों तो बीते रविवार को ही पीएम मोदी ने देशवासियों को ‘मन की बात’ के जरिए संबोधित किया था और कोरोना सकंट पर भी बात की थी. पीएम मोदी ने संबोधन में कहा था, ‘एक साल में चाहे एक चुनौती आए या 50, नंबर कम-ज्यादा होने से, वो साल, खराब नहीं हो जाता. भारत का इतिहास ही आपदाओं और चुनौतियों पर जीत हासिल कर, और ज्यादा निखरकर निकलने का रहा है.’

देश में हर दिन एक नई चुनौती
खुद पीएम मोदी भी मानते हैं कि, इस समय पूरा देश हर दिन एक नई चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. देश के कुछ हिस्से ऐसे हैं जहां लगातार भूकंप आ रहा है और कहीं लोग टिड्डी दल से परेशान हैं. जबकि बीते महीने ही अम्फान और निसर्ग तूफान ने तबाही मचाई थी. ऐसे में भारतवासियों को हिम्मत देते हुए पीएम ने कहा कि, इस समय देश एक साथ इतनी आपदाओं से निपट रहा है और जो बहुत कम सुनने-देखने को मिलती हैं. इसलिए मजबूत बनें और डटकर सामना करें.

ये भी पढ़ेंः- Unlock 2.0 की गाइडलाइंस जारी, इन्हें मिली अधिक छूट और यहां लगा 31 जुलाई तक लॉकडाउन