कवि कुमार विश्वास ने तेल की बढ़ती कीमतों पर किया Tweet, बोले- फूफाओं का योगदान न भूलना बेटा

Kumar-vishwas-on-petrol-diesel

देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) रिकॉर्ड तोड़ रही हैं जिस वजह से आम आदमी को काफी दिक्कत उठानी पड़ रही हैं. बढ़ती कीमतों ने लोगों की जेब पर असल डाला है, सोशल मीडिया पर तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया जा रहा है और जमकर मीम्स भी शेयर हो रहे हैं. विपक्ष भी तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है. इस बीच हमेशा अपने अंदाज से सुर्खियों में छा जाने वाले कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने भी तेल के दामों पर एक जबरदस्त ट्वीट किया है जो काफी वायरल हो रहा है. अपने ट्वीट के जरिए विश्वास ने शायरना अंदाज में बढ़ते दामों पर ऐसा तंज कसा है कि यूजर्स भी जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

कुमार विश्वास का शायरना अंदाज
साहित्यकार कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा- “प्रिय पेट्रोल ! दो दिन की सड़क-यात्रा के दौरान तुम्हारी राष्ट्रीय प्रगति का पता चला ! योग्य अभिभावक हों तो तुम जैसे बालक एक्ट ऑफ गॉड हो ही जाते हैं! तुम्हारी बेशर्म बढ़ोतरी को न्यायसंगत ठहराते अपने मीडिया फूफाओं का योगदान कभी न भूलना बेटा, तुम्हारा (ख़ामोश व बेबस नागरिक).” वैसे ये पहली बार नहीं है जब अपने अंदाज में विश्वास ने सरकार को घेरा हो. इससे पहले उन्होंने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा था कि, ईश्वरीय कृपा बोले तो एक्ट ऑफ गॉड.

बता दें, साल 2021 में फरवरी माह में ही पेट्रोल इतना महंगा हो गया है कि कई शहरों में 100 रुपये पार पहुंचने की कगार पर है. ऐसे में लोगों को बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. जनता भी सरकार से लगातार तेल की कीमतें कम करने की मांग रही हैं. वहीं कुछ लोग सोशल मीडिया पर मजेदार मीम्स व चुटकुले शेयर कर रहे हैं. बात अगर आज की तेल की कीमतों की करें तो दो दिनों की स्थिरता के बाद फिर से पेट्रोल के दामों में बढ़त हुई है. हालांकि कोलकाता में तेल के दाम घटे हैं.
राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 90.93 रुपए और डीजल 81.32 रुपए प्रति लीटर हैं. मुंबई में पेट्रोल 97.34 रुपए और डीजल 88.44 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 92.90 रुपए और डीजल 86.31 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है तो कोलकाता में पेट्रोल के दाम 91.12 रुपए व डीजल के 84.20 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

ये भी पढ़ेंः- क्या सस्ता हो जाएगा पेट्रोल-डीजल? अब RBI गवर्नर ने दी टैक्स घटाने की सलाह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *