pm

बीते दिन पीएम मोदी (PM Modi ) संसद तक पहुंचाने वाली कर्मभूमि यानि की काशी में थे, तो आज वो अपनी जन्मभूमि के लिए नये तौहफों की शुरुआत करने जा रहे है. उनकी जन्मभूमि तो सभी लोग जानते है, वो है गुजरात. आज शाम 4 बजे पीएम मोदी गुजरात में कई सारी रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

केवल यहीं नहीं इसके अलावा भी एक्वाटिक्स, रोबॉटिक्स गैलरी और नेचर पार्क जनता को समर्पित करेंगे. बता दें कि सबसे पहले पुनर्विकसित गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया जाएगा. पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के अंतर्गत पुनर्विकसित इस रेलवे स्टेशन में बहुत सारी अलग अलग सुविधाएं होंगी.

गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन

गुजरात गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन में 71 करोड़ रुपये लगाए गये है, जिसके बाद वो आधुनिक बना है. एयरपोर्ट्स में जिस तरह के सुख सुविधाएं दी जाती है ठीक उसी तरह की सुविधाएं रेलवे स्टेशन में भी हैं. गांधीनगर कैपिटल के इस रेलवे स्टेशन में अत्याधुनिक थीम बेस्ड लाइटिंग भी लगाई गयी हैं. तो वहीं स्टेशन परिसर में फाइव स्टार होटल भी होगा.

जहां बेची थी चाय, उसका भी करेंगे उद्घाटन

गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन का पीएम मोदी आज उद्धाटन करेंगे. ये उद्धाटन वर्चुअली होगा. बता दें कि ये वही वडनगर रेलवे स्टेशन है, जहां पर कभी देश के प्रधानमंत्री मोदी ट्रेन में चाय बेचा करते थे. आज के दिन वडनगर रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होने जा रहा है. उद्घाटन के साथ वडनगर ब्रॉड गेज सेंट्रल रेलवे के माध्यम से देश के बाकी हिस्सों में भी जुड़ जाएगा.

इस रेलवे स्टेशन को वडनगर-मोढेरा-पाटन हेरिटेज सर्किट के अंतर्गत बनाया गया है. स्टेशन की इमारतों में पत्थर की नक्काशी भी की गयी है. पूरे स्टेशन के लुक को बिलकुल चेंज कर दिया गया है. बता दें कि दो यात्री प्लेटफार्म और एक फुटओवर ब्रिज भी होंगे.

वहां पर आने जाने वाले यात्रियों के लिए कैफेटेरिया और वेटिंग रूम भी होंगे. स्टेशन से पीएम मोदी की कई सारी यादें जुड़ी हुई है. जब वो अपने पिता की चाय की दुकान में चाय बेचा करते थे. आज वो ही चाय बेचने वाला बालक देश के पीएम के तौर पर इसी स्टेशन के रंग रूप को संवार कर नया चेहरा देने वाले है.

इसे भी पढ़ें-जब एक छोटे से कारण के पीछे Ajay Devgan को सरेआम खानी पड़ी थी लोगों से मार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here