Pm modi 1

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज यानी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक नया डिजिटल सॉल्यूशन (Digital Solutions) लॉन्च करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में बताया कि अगस्त महीने की शुरुआत में ऐसी घटनाओं से हुई हैं, जो हर भारतीय के लिए सुखद है। साथ ही अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए लिखा कि आशा है कि भारत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए 130 करोड़ भारतीय मेहनत ऐसे ही करते रहेंगे।

सुखद है अगस्त: पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट में लिखा, ‘जैसे ही भारत ने अगस्त में प्रवेश किया है, जो अमृत महोत्सव (Amrut Mahotsav) की शुरुआत का प्रतीक है। हमने कई ऐसी घटनाएं देखी हैं जो हर भारतीय के लिए बहुत ही सुखद हैं। रिकॉर्ड टीकाकरण (कोरोना वैक्सीन) हुआ है और उच्च जीएसटी संख्या भी काफी मजबूत आर्थिक गतिविधि की तरफ इशारा कर रही है।’

भारतीय जारी रखेंगे कड़ी मेहनत: पीएम मोदी

अपने दूसरे ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने लिखा, “पीवी सिंधु ने न सिर्फ एक योग्य पदक जीता है, बल्कि हमने ओलंपिक में पुरुष और महिला हॉकी टीमों के ऐतिहासिक कोशिशों को भी देखा है। मुझे आशा है कि 130 करोड़ भारतीय, भारत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखेंगे, क्योंकि इस समय देश अमृत महोत्सव (Amrut Mahotsav) मना रहा है।

आज लॉन्च करेंगे नया पेमेंट सॉल्यूशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज एक नया डिजिटल सॉल्यूशन लॉन्च करने जा रहे हैं। यह डिजिटल पेमेंट सॉल्यून e-RUPI ई-वाउचर-आधारित होगा। इसका उद्देश्य डिजिटल पेमेंट को आसान और इसे सुरक्षित बनाना भी है। इसे e-RUPI को नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने एक साथ मिलकर बनाया है।

इसे भी पढ़ें:- लखनऊ : लड़की ने चौराहे पर युवक की करी जबरदस्त पिटाई, मूकदर्शक बनी रही पुलिस, जानें मामला..