MODI

गुरुवार को संसद में बजट सत्र का 6वां दिन था। प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव कहा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष की धज्जियां उड़ा दी। अपने भाषण में पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष को आड़े हाथों लिया। और तमाम सवालों का मुंहतोड़ जवाब दिया। संसद में पीएम मोदी ने राहुल गांधी के उस बयान का भी जवाब दिया। जिमसे राहुल गांधी ने कहा था कि अगले छह महीने में देश के युवा पीएम मोदी को डंडे से मारेंगे। राहुल गांधी के इस बयान पर करारा जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वो अब अपनी पीठ मजबूत करेंगे, सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा देंगे ताकि उनकी पीठ मजबूत हो।

पीएम मोदी ने संसद में बीजेपी सरकार की तमाम योजनाओं और काम का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि देश मं स्वरोजगार को बहुत बड़ी ताकत दी है। पहली बार करोड़ो लोग मुद्र योजना से खुद तो रोजी-रोटी कमाने में लगे है लेकिन यह लोग दूसरो को भी रोजगार दे रहे है। हमारे देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिले। इसके लिए कई तरह के काम सरकार कर रही है। जनवरी 2019 से जनवरी 2020 के बीच 6 बार जीएसटी राजस्व 1 लाख करोड़ से ज्यादा रहा, एफडीआई अप्रैल से सितंबर 2018 के बीच 22 बिलियन डॉलर था, जो अब 26 बिलियन डॉलर को पार कर गया है।

https://twitter.com/TIP_Pradhanjii/status/1225322956835786753

हालांकि इस दौरान पीएम मोदी ने देश के किसानों का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि किसानों की आय बढ़े, ये हमारी सरकार की प्राथमिकता है लेकिन इसके साथ ही खेती की कम लागत हो। हमारे देश में पहले सात लाख टन दाल और तिलहन की खरीद हुई है लेकिन हमारी सरकार के दौरान 100 लाख टन दाल और तिलहन की खरीद हुई है। हमारी सरकार ने पीएम फसल बीमा योजना को शुरू किया है। जिसकी मदद से किसानों में विश्वास पैदा हुआ है। इस योजना की मदद से किसानों का 13 हजार करोड़ का प्रीमियम आया। साथ ही प्राकृतिक आपदा की वजह से जो नुकसान हुआ है उसके लिये किसानों को करीब 56 हजार करोड़ रुपये बीमा योजना से प्राप्त हुए। ये भी पढ़ें:-मोदी सरकार ने राम मंदिर ट्रस्ट के लिए बनाए ये 9 नियम, जानिए कैसे होगा राम मंदिर का निर्माण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here