कोरोना के दहशत से खौफ में सरकार, PM मोदी करने जा रहे इन राज्यों के CM से बात

417

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता का ग्राफ बढ़ा दिया है। लगातार बढ़ रहे मामले अब आर्थिक चनौतियों के साथ-साथ सामाजिक चुनौतियों की ओर भी इशारा करते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसी स्थिति में सरकार को क्या कदम उठाना है। इस दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उधर, अब खबर है कि कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करने जा रहे हैं। देश में कोरोना की विभीषिका का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि अब तक 53 लाख मामले सामने आ चुके हैं और आए दिन सक्रमण के दर भी लगातार बढ़ रहे हैं।

यहां पर हम आपको बताते चले कि पीएम मोदी आगामी 23 सितंबर को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वार्ता करने जा रहे हैं। पीएम 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करेंगे। इस बैठक में महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। बता दें कि देश में कुछ ऐसे राज्य उभकर सामने आ रहे हैं, जहां पर संक्रमण के मामले त्रीव गति से बढ़ रहे हैं। इस बैठक में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए रणनीतियां तैयारी करने पर विचार किया जाएगा।

इससे पहले भी हुई थी बात 
याद दिला दें कि इससे पहले भी गत 11 अगस्त को पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए वार्ता करने जा रहे हैं। गत दिनों हुई बैठक में लॉकडाउन लगाने का फैसला राज्य सरकारों पर छोड़ दिया है। इसी बीच अब लॉकडाउन को लेकर चर्चा अपने चरम पर पहुंच चुकी है।  कई गलियारों में इस विषय को लेकर चर्चा अपने फलक पर पहुंच चुकी है कि क्या देश में फिर से लॉकडाउन जैसी स्थिति आ  सकती है या फिर महज उन राज्यों को ही लॉकडाउन के  दायरे में रखा जा सकता है , जहां पर संक्रमण के मामलों में अनवरत इजाफे का सिलसिला बरकरार है। ये भी पढ़े :कोरोना वायरस के इस नए मामले ने दुनिया में मचाई दहशत, वैज्ञानिक हैरान!