वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए PM मोदी ने भुज में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

पीएम मोदी के हिसाब से , ये कच्छ का पहला एक धर्मार्थ सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल है इसमें 200 बेड्स की सुविधा है.

0
190

Gujarat News: शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भुज में केके पटेल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया. इस अस्पताल का निर्माण श्री कच्छी लेवा पटेल समाज, भुज ने किया है। पीएम मोदी के हिसाब से , ये कच्छ का पहला एक धर्मार्थ सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल है इसमें 200 बेड्स की सुविधा है. इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि भुज में अस्पताल लोगों को कम कीमत पर अच्छी गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा देगा.

इन सुविधाओं के साथ आया हॉस्पिटल

पीएम मोदी ने इस बारे में कहा कि, 200 बेड का ये सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल कक्ष के लाखों लोगों को सस्ती और अच्छा इलाज देने की सुविधा देने वाला है. ये हमारे सैनिकों, अर्धसैनिक बलों के परिवारों को और व्यापार जगत के अनेक लोगों के लिए भी बढ़िया इलाज की गारंटी बनकर सामने आने वाला है. इसी के साथ ही यह इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी (कैथलैब), कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, न्यूक्लियर मेडिसिन, न्यूरो सर्जरी, ज्वाइंट रिप्लेसमेंट और बाकी सहायक सेवाएं जैसे प्रयोगशाला, रेडियोलॉजी आदि जैसी सुपर स्पेशियलिटी-सेवाएं भी देता है.

अच्छी गुणवत्ती की मिलेगी सुविधा

इस अस्पताल के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा, ‘आरोग्य से जुड़े इतने बड़े कार्यक्रम के लिए कच्छवासियों और गुजरात को बहुत बहुत बधाई हो. भूकंप से मची तबाही को पीछे छोड़कर भुज और कच्छ के लोग अब अपने परिश्रम से इस क्षेत्र का नया भाग्य लिख रहे हैं. इसी के आगे पीएम मोदी ने कहा कि भुज में अस्पताल लोगों को सस्ती कीमत पर अच्छी गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराएगा.

Read More-Weather update: दिल्ली के लोगों को मौसम विभाग ने दी चेतावनी, दिल्ली में तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश