Categories
उत्तर प्रदेश देश

आधी रात काशी की गलियों में घूमते नजर आये PM मोदी-CM योगी, रास्ते में मिले बच्चे को दुलारा

  • पीएम मोदी ने देर रात सीएम योगी के साथ काशी में निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में काशी कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद मजदूरों के साथ खाना खाया, शाम को गंगा आरती में मौजूद रहे और इसके बाद देर रात अचानक सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के साथ पैदल ही वाराणसी की गलियों में घूमते नजर आये।  वाराणसी के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री मोदी और योगी जब एक साथ देर रात वाराणसी की गलियों में निकले तो लोगों में उत्साह की लहर दौड़ पड़ी। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान रास्ते में मिलने वाले लोगों से बातचीत भी की साथ ही रात में गलियों में खेल रहे बच्चों को भी दुलार किया। प्रधानमंत्री का यह अंदाज बनारस के लोगों को बेहद पसंद आया।

 modi yogi night
इस दौरान काशी की सड़क पर पैदल चलते हुए पीएम और सीएम ने विकास कार्यों की समीक्षा भी की। वाराणसी के दशाश्वमेघ क्षेत्र की सड़क पर रात्रि भ्रमण पर निकले पीएम मोदी और सीएम योगी एक बार फिर बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और महादेव के दर्शन किये। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान वाराणसी, बनारस रेलवे स्टेशन पर भी जाकर विकास कार्यों की समीक्षा की। पीएम मोदी देर रात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बनारस स्टेशन पहुंचे।

 modi yogi night

पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ के साथ बनारस स्टेशन की कुछ तस्वीरें भी शेयर कीं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, अगला पड़ाव…बनारस स्टेशन। हम रेल नेटवर्क बढ़ाने के साथ-साथ स्वच्छ, आधुनिक और यात्रियों के अनुकूल रेलवे स्टेशनों को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं। काशी में प्रमुख विकास कार्यों का निरीक्षण। हमारा प्रयास है कि इस पवित्र शहर के लिए सबसे अच्छा संभव बुनियादी ढांचा तैयार किया जाये।

modi yogi night

काशी की भव्य गंगा आरती, लाखों दीयों से जगमगाया पूरा शहर

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गंगा आरती के गवाह बने। इस दौरान शहर में शिव दीपोत्सव मनाया जा रहा है। देव दीपावली जैसे इस उत्सव के मनोहरी दृश्य को जलयान में ही सवार होकर निहारा। गंगा के दोनों किनारों (रिवर फ्रंट) को लाइटिंग से सजाया गया है। घाटों को दीयों से रोशन किया गया है। नावों पर लाइटिंग की गई है। गंगा किनारे की इमारतों पर भी विशेष लाइटिंग की गई है। पीएम मोदी नाव पर बैठकर दशाश्वमेध घाट पहुंचे और गंगा आरती देखी। इस दौरान 21 देव कन्याएं और नौ अर्चकों गंगा आरती की। इसके साथ ही घाटों पर 11 हजार दीप जलाए गए। इस दौरान पीएम मोदी ने वाराणसी के गंगा घाट पर लेजर लाइट शो देखा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविदास घाट पार्क पहुंचे और फिर वहां से गोल्फ कार्ट से नौका विहार के लिए निकल गए। प्रधानमंत्री के साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री मौजूद रहे। विवेकानंद क्रूज पर बैठने से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उनकी पत्नी ने उनका स्वागत किया। विवेकानंद क्रूज पर पहले से ही सवार 11 राज्यों के मुख्यमंत्री ने पीएम का अभिवादन किया। उसके बाद सभी नौका विहार के लिए निकले।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ क्रूज पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बोरेन सिंह, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवाराज बोम्मई आदि मौजूद रहे।

अंतर्मन को नई ऊर्जा से भर देती गंगा आरती

काशी की गंगा आरती हमेशा अंतर्मन को नई ऊर्जा से भर देती है। आज काशी का बड़ा सपना पूरा होने के बाद दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुआ और मां गंगा को उनकी कृपा के लिए नमन किया।

यह भी पढ़ेंः-काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण: जब जब काशी ने करवट ली है तो देश का भाग्य बदला है