Friday, December 3, 2021

PM MODI  ने की अपील घर जायें किसान, संसद की कार्यवाही तक ऐसे इंतजार करेंगे किसान

Must read

- Advertisement -

दिल्ली। पीएम मोदी ने शुक्रवार को कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया है। पीएम मोदी ने आंदोलन कर रहे किसानों से घर लौटने की अपील भी की है। केन्द्र सरकार के इस कदम को बड़ा निर्णय माना जा रहा है। किसान एक वर्ष से सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। केन्द्र सरकार के कृषि कानून वापस लेने के निर्णय के बाद पीएम मोदी ने उनसे अपील की हैं। मोदी की अपील के बाद किसानों का कहना है कि वे अभी आंदोलन को खत्म नहीं करेंगे। किसान संयुक्त मोर्चा ने कहा है कि किसान आज या कल आंदोलन खत्म नहीं करेंगे। ये आंदोलन तभी खत्म होगा, जब संसद में इसे वापस लेने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। किसान संसद में कार्यवाही के बाद ही निर्णय लेंगे।

- Advertisement -

Kisan andolan

यह हमारी जीत- किसान मोर्चा

इससे पहले किसान एकता मोर्चा ने कृषि कानूनों को वापस लेने को अपनी जीत बताया है। किसान एकता मोर्चा ने ट्वीट कर कहा, 1 साल के लंबे इंतजार के बाद हम जीत गये। मोदी सरकार ने कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया। किसानों ने कहा है कि एकता और न्याय ही सफलता का रास्ता है।

मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का किया ऐलान

पीएम मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्र को संबोधित किया है। इस सम्बोधन के दौरान पीएम मोदी ने कृषि में सुधार के लिए तीन कानून लाए गए थे। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून छोटे किसानों को और ताकत देने वाले थे। सालों से ये मांग देश के किसान और विशेषज्ञ, अर्थशास्त्री मांग कर रहे थे। जब ये कानून लाए गए, तो संसद में चर्चा हुई। देश के किसानों, संगठनों ने इसका स्वागत किया, समर्थन किया। मैं सभी का बहुत-बहुत आभारी हूं।

पीएम ने कहा कि साथियों हमारी सरकार किसानों के कल्याण के लिए देश के कृषि जगत् के हित में, गांव, गरीब के हित में पूर्ण समर्थन भाव से, नेक नियत से ये कानून लेकर आई थी. लेकिन इतनी पवित्र बात पूर्ण रूप से किसानों के हित की बात हम कुछ किसानों को समझा नहीं पाये। भले ही किसानों का एक वर्ग इसका विरोध कर रहा था। हमने बातचीत का प्रयास किया। ये मामला सुप्रीम कोर्ट में भी गया। पीएम मोदी ने कहा कि हमने कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने कहा कि देश किसानों के साथ है।

यह भी पढ़ेंः-सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है: प्रधानमंत्री मोदी

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article