taliban 4

पटना। अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो गया है लेकिन इसे लेकर अब भारत में भी सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। तालिबान परस्त लोग बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। तालिबान समर्थित बयानबाजी का सोषल मीडिया पर जम कर जवाब भी दिया जा रहा है। सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान का समर्थन करते हुए बयान दिया था, जिस पर विवाद खड़ा हो गया और केस भी दर्ज हो गया। अब बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर तालिबान के पक्ष में बयान देने वालों पर बयान दिया है, जिस पर विवाद होना तय है। बिहार से भारतीय जनता पार्टी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचैल ने कहा कि ‘अफगानिस्तान के हालात से भारत पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन जिन लोगों को भारत में डर लग रहा है, वो अफगानिस्तान चले जाएं. वहां पेट्रोल-डीजल भी सस्ता है।

जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी के सभी धर्म के लोगों को भारत लाने के बयान पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘धर्म के नाम पर देश बंट गया, ये लोग फिर बांटेंगे। अगर भारत के लोग नहीं संभले तो भारत भी अफगानिस्तान और तालिबान बन जाएगा। लोग समझ नहीं रहे हैं और सिर्फ वोट के चश्मे से देख रहे हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि भारतीयों को अफगानिस्तान को देखने और उससे सीखना चाहिए।

डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क पर केस दर्ज
उत्तर प्रदेश से सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने मंगलवार को तालिबान का समर्थन करते हुए कहा था कि तालिबान ने अपने देश को आजाद कराया है। बर्क ने कहा था कि हिंदुस्तान में जब अंग्रेजों का शासन था और उन्हें हटाने के लिए हमने संघर्ष किया, ठीक उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद किया। तालिबान ने रूस, अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्कों को अपने देश में ठहरने नहीं दिया. इसके बाद बुधवार को उनके खिलाफ आइपीसी की धारा 153 ।, 124 । और 295 । के तहत केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ेंः-सपा सांसद और सज्जाद नोमानी के बिगड़े बोल, तालिबान का किया समर्थन, इन धाराओं में मामला दर्ज