फिर तोड़ा पाकिस्तान ने सीजफायर, भारतीय सेना के JCO शहीद..जानें अब कैसी है स्थिति

175

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों के सुरत-ए-हाल कैसे हैं? यह बात तो किसी से छुपी नहीं है और यह भी किसी से नहीं छुपी की कई मर्तबा भारत से मुंह की खाने के बावजूद भी पाकिस्तान अपनी नापाक करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। उसकी नापाक करतूतों की कवायद अब तक जारी है। कभी सीमा पर घुसपैठ कराने की फिराक में लगा रहता है तो कभी आतंकी वारदातों को अंजाम देने में.. अब इस बीच खबर है कि बुधवार को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी के कैरी में भारी गोलीबारी की वारदात को अंजाम दिया है। इस क्रम में भारत के एक जेसीओ शहीद हो गए हैं। उधर , भारत भी पाकिस्तान को उसकी हर नापाक करतूतों का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।

ये भी पढ़े :भारत के खिलाफ उल्टी पड़ गई ड्रैगन की चाल, सेना ने इस तरह दिखाई चीन को उसकी औकात

ध्यान रहे कि हर मर्तबा भारत से मुंह की खाने के बावजूद भी पाकिस्तान अपनी नापाक करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। उसकी यह नापाक करतूतों का सिलसिला अब तक जारी है।  अब इसे पाकिस्तान की हिमाकत कहे या फिर बौखलाहट, लेकिन पिछले 7 महीने में उसने 13 मर्तबा संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है, मगर हमारे भारतीय जवान भी पाकिस्तान को हर मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।  हालांकि पाकिस्तान की स्थिति मौजूदा समय में खिसयानी बिल्ली खंभा नौंचे के जैसी हो चुकी है।

बुरी तरह बौखलाया पाकिस्तान
आप पाकिस्तान की बौखलाहट का अंदाजा महज इसी से लगा सकते हैं कि उसने पिछले 7 महीने में 13 मर्तबा संघर्ष विराम का उल्लंंघन किया है। जिसके चलते आठ सुरक्षाकर्मियों समेत 23 लोगों की मौत हुई और 100 से अधिक घायल हुए। एक आरटीआई के तहत मिली सूचना के आधार पर इस बात का खुलासा हुआ है। हालांकि,  पाकिस्तान की तमाम कोशिश निष्फल ही साबित हो रही है, चूंकि उसे हर मर्तबा भारत से मुंह की ही खानी पड़ रही है। ये भी पढ़े :केंद्र सरकार की डील से डरा चीन और पाकिस्तान, सीमा पर तैनात होगा पिनाका रॉकेट