भारत की खुशियों से चिढ़ा पाकिस्तान, 5 अगस्त को होगा उत्सव, मंडराया फिदायीन हमले का साया

63
Pakistan fidayeen terror attack august 2020

जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त 2019 को ही धारा 370 हटाई गई थी और केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया था. 5 अगस्त को पहली वर्षगांठ मनाई जाएगी और इसी दिन अयोध्या में श्रीराम मंदिर का शिलान्यास भी धूमधाम के साथ किया जाएगा. भारत में एक ही दिन दो खुशियां मनाई जाएगी जो पाकिस्तान को हजम नहीं हो रही है. सूत्रों से पता चला है कि, पाकिस्तान 5 अगस्त से पहले राजौरी-पुंछ में फिदायीन हमले की फिराक में है जिससे भारी नुकसान हो और खून-खराबा हो. पाकिस्तान की नापाक साजिश का पता चलते ही सुरक्षा एजेंसियां और सेना अलर्ट हो गई है.

पाकिस्तान फिदायीन हमले की फिराक में
सूत्रों के हवाले से सामने आई जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान नियंत्रण रेखा से फिदायीन आतंकवादियों को 5 अगस्त से पहले घुसपैठ कराने की फिराक में है. इस तरह के इनपुट खुफिया तंत्र और सुरक्षा एजेंसियों को मिले हैं. बताया जा रहा है कि, एलीओसी के उस पार फिदायीन आतंकवादियों के खूंखार 8 से 10 समूह तैयार बैठे हैं और मौका मिलते ही भारत में घुसना चाहते हैं. पाकिस्तान अपने आतंकियों को जल्द से जल्द भारत में घुसाना चाहता है जिससे राम मंदिर शिलान्यास और जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने की पहली वर्षगांठ में रोड़ा लगाया जा सके. इस साजिश के तहत पाकिस्तानी आतंकवादी बड़े पैमाने पर भारत में तहलका मचाना चाहते हैं.

कई दिनों से उल्लंघन
सैन्य सूत्रों की मानें तो, कुछ दिनों से लगातार पाकिस्तानी सेना संघर्ष विराम का उल्लंघन करने की कोशिशों में जुटी हुई. इसके पीछे उसका मकसद भारत में घुसपैठ करना है. लेकिन भारतीय सेना वहां दिन-रात कड़ी निगरानी कर रही है. बीते दिनों जब राजोरी के कलाल में घुसपैठ की कोशिश हुई थी तब सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया था पर बाकी फरार हो गए. पता चला था कि, ये आतंकी खूंखार फिदायीन ही हैं.

सेना और एजेंसियां अलर्ट
राम जन्म भूमि के शिलान्यास से पहले सारे सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम किए जा रहे हैं. प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ आज खुद सब इंतजामों को देखने जा रहे हैं. लेकिन पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ की सूचना से सेना और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं और नियंत्रण रेखा पर मौजूद सेना को अधिक सतर्क रहने को कहा गया है. घुसपैठी अंधेरा का फायदा उठाकर घुस सकते हैं इसलिए नाइट सर्विलांस डिवाइस का प्रयोग किया जा रहा है और चौकसी भी बढ़ा दी गई है. मालूम हो कि, जिस दिन से धारा 370 हटी है उसी दिन से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और कई बार जहरीले बयान दे चुके हैं. जिस पर हर बार भारत ने यही कहा कि, ये उनका आतंरिक मामला है.

ये भी पढ़ें- हैकर्स ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर लहराया तिरंगा, लिखा ये सख्त मैसेज, मचा हड़कंप