मुंबई के ताज होटल को बम से उड़ाने की धमकी, Alert हुई मुंबई पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा-व्यवस्था

0
75

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) से आ रही है। यह खबर यकीनन खौफजदा और सकते में डालने वाली है। दरअसल, पाकिस्तान (pakistan) ने मुंबई के ताज होटल को बम से उड़ाने की धमकी दी है। पाकिस्तान की धमकी के बाद मुंबई पुलिस सतर्क हो चुकी है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। होटल के कर्मचारियों को विशेष दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं। राज्य के सभी प्रमुख स्थलों की सुरक्षा-व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, यह फोन पाकिस्तान से किया गया है। फोन करने वाले शख्स ने कहा कि कराची स्टॉक एक्सचेंस में हुआ हमला पूरी दुनिया ने देखा है। अब भारत के ताज होटल (Taj hotel) में 26\11 जैसा हमला एक बार फिर होगा।

ये भी पढ़े :पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में हुआ बड़ा आतंकी हमला, 9 लोगों की मौत अन्य घायल, चारों आतंकी भी हुए ढ़ेर

वहीं पाकिस्तान से आए इस फोन के बाद मुंबई पुलिस (Mumbai police) पूरी तरह से सतर्क और मुस्तैद हो चुकी है। शहर में आने जाने वाले हर शख्स पर पैनी निगाहें रखी जा रही हैं। पुलिस ने साफ लहजे में कह दिया है कि कोई भी संदिग्ध शख्स दिखे तो इसकी जानकारी फौरन पुलिस को दी जाए। इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने ताज होटल के प्रबंधक सहित वहां के कर्मचारियों को दिशानिर्देश जारी करते हुए साफ कह दिया है कि होटल की तमाम गतिविधियों पर पैनी निगाहें रखी जाए। हर आने जाने वाले शख्स पर कड़ी नजर रखी जाए। किसी भी प्रकार का अंदेशा होने पर हमें फौरन सूचित करें। इस धमकी के बाद दक्षिण मुंबई में वाहनों की तलाशी तेज कर दी गई है। शहर में नाकेबंदी को बढ़ा दिया गया है। सभी प्रमुख स्थलों पर पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

बता दें कि इस तरह की धमकी को हल्के में नहीं लेना चाहिए। लिहाजा मुंबई पुलिस इस धमकी को बेहद संजीदगी से लेते हुए तमाम एहतियात बरत रही है। मालूम हो कि इससे पहले मुंबई के ताज होटल में 26 नवंबर 2008 को आतंकी हमला हुआ था। जिसमें 166 लोग मारे गए थे। जबकि 300 से भी अधिक लोग जख्मी हो चुके थे। 60 घंटे तक इस आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। पुलिस ने इस हमले को अंजाम देने वाले एक शख्स अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा था। उसने पूछताछ के दौरान इस बात कुबूला था कि  यह हमला उसने पाकिस्तान के इशारे पर किया है। इसके बाद उसे 21 सितंबर 2012 की सुबह पुणे की यरवदा जेल में फांसी के फंदे पर लटका दिया गया था।

ये भी पढ़े :राहुल गांधी पर बरसे अमित शाह, कहा- उनके ट्वीट को बढ़ावा दे रहे चीन और पाकिस्तान