नौशेरा में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, तो भारतीय सेना ने तबाह किए आतंकी कैंप

0
420
terrorist camp

इस समय जिस तरह लगातार कई ठंडे प्रदेशों में बर्फबारी हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ इसका फायदा उठाकर पाकिस्तानी सेना लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है, लेकिन भारतीय जवान भी इनको मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. हाल ही में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के एक और इरादे को करारा जवाब दिया है. दरअसल पाक अधिकृत कश्मीर की नीलम घाटी के गुरेज सेक्टर में चल रहे लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों को भारतीय सेना ने उखाड़ फेंका है. इतना ही नहीं अखनूर में चल रहे सीजफायर के दौरान भारतीय सैनिकों ने कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के दो जवानों को भी मार गिराया है. इसके अलावा रविवार के दिन भी पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया गया जिसके जवाब में भारतीय सैनिकों ने भी अपनी तरफ से कार्रवाई की.

भारतीय सेना ने की फायरिंग की पुष्टि
बता दें कि इस बात की पुष्टि खुद भारतीय सेना ने की है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक 20-21 दिसंबर की रात भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए नीलम घाटी में आंतकियों के ठिकानों को तबाह किया. इसी दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने सीजफायर किया, जिसमें मेंढर से लेकर कृष्णा घाटी और पूंछ सेक्टर में भी फायरिंग की गई. इसके बाद पाकिस्तानी सेना को जवाब देते हुए भारतीय सेना ने अखनूर सेक्टर में दो पाकिस्तानी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया था.

रविवार को तोड़ा सीज फायर
इसके बाद रविवार की सुह एक बार फिर पाकिस्तान द्वारा नौशेरा घाटी में सीजफायर किया, इस दौरान एक बार फिर जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने चेताया कि यदि नहीं माने तो अच्छा नहीं होगा. बता दें कि इस दौरान कुल चार जगह सीज फायर का उल्लंघन किया गया जिनमें तंगधार, कंजलवान, नीलम घाटी, केरी बट्टल इलाके के सुंदरबनी सेक्टर शामिल है. पाकिस्तान के इस सीज फायर का जवाब देते हे भारतीय जवानों ने भी जमकर गोलीबारी की. रक्षा मंत्रालय के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जवानों ने छिलाना, केल, अथमुकाम और शारदा इलाके में फायर करते हुए पाकिस्तानी कैंपों को निशाना बनाया है.

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लघंन, सेना के पलटवार से निकला दम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here