delhi police

दिल्ली। त्यौहारों से पहले आतंकियों की साजिशों के साथ गतिविधियां तेज हो गयी हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को आतंकियों पर बड़ी सफलता मिली है। पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने दिल्ली से पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी पाकिस्तानी मूल का है। आईएसआई ने दिल्ली समेत भारत में हमले के लिए ट्रेंड किया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को आतंकी के पास से एके-47 हथियार, हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं। फिलहाल पुलिस पकड़े गए आतंकी से पूछताछ कर रही है। ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले सुरक्षा ऐजेंसियों ने एलर्ट भी जारी किया था कि आईएसआई दिल्ली में धमाके कर सकती है। आतंकियों की साजिशों को लगातार पर्दाफाश होता जा रहा है। इस आतंकी को कल पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से गिरफ्तार किया गया था। आतंकी फर्जी पहचान पत्र के आधार पर दिल्ली में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उसने शास्त्री पार्क के एक पते पर उसने भारतीय पहचान पत्र बनवाया था, जिसमें उसका नाम अली अहमद नूरी है।

फर्जी पासपोर्ट बरामद

उसकी निशानदेही पर कालिंदी कुंज के यमुना घाट से एक एके-47 , 60 कारतूस,एक हैंड ग्रेनेड ,2 पिस्टल और उसके 50 कारतूस बरामद हुए है। तुर्कमान गेट से उसका एक फर्जी पासपोर्ट बरामद हुआ है। हथियारों का एक साथ जखीरा बरामद होना किसी बड़ी वारदात को आतंकी अंजाम देने वाले थे। आतंकी दिल्ली में त्योहारों के मौसम में बड़ा हमला करने की फिराक में था। फिलहाल संदिग्ध आतंकी से पूछताछ जारी है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कर रही पूछताछ

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल सूत्रों के मुताबिक आतंकी दिल्ली-6 के इलाके में भी रह चुका थां स्पेशल सेल के अधिकारी उससे दिल्ली-6 के इलाके की पूरी जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं ताकि आतंकी अशरफ कितनी बार दिल्ली 6 की तरफ गया, क्या अभी हाल में ही उसकी मूवमेंट वहां पर थी और वहां पर और किस के संपर्क में वो था उसकी जानकारी जुटाई जा रही है। उसे जुड़े लोगों की तलाश तेज हो गयी है।

यह भी पढ़ेंः-पुंछ में आतंकी हमले में 5 जवान हुए शहीद, इस तरह पेट्रोलिंग पार्टी को बनाया मोहरा