जम्मू: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अवंतीपोरा के पंपोर इलाके में शुक्रवार की सुबह सुरक्षाबलों की आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गई है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को सफलता मिली और उन्होंने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है. हालांकि मारे गए आतंकी की अभी तक पहचाना नहीं जा पाया है. इससे पर्व गुरुवार को श्रीनगर के सराफ कदल इलाके में सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मियों समेत तीन लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे. आतंकवादियों ने पुराने शहर के सराफ कदल में रात करीबन 9 बजकर 20 मिनट पर सुरक्षा बलों के वाहन पर ग्रेनेड फेंक दिया था. घायलों को अस्पताल ले जाना पड़ा, जहां पर उनकी हालत स्थिर बताई गई थी.

तो वहीं गुरुवार को ही जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के थानामंडी इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया और इस मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक JCO भी शहीद हो गए. इस बारे में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने थानामंडी इलाके में तलाशी अभियान जारी किया था.

बीते दिनों राजौरी में भी हुई थी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

एक अधिकारी ने इस बारे में बताया कि ये तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. इसी इलाके में छह अगस्त को भी सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढ़ेर किया था. राजौरी में 6 अगस्त को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई थी.

अधिकारियों के अनुसार खुफिया जानकारी मिलने के बाद ही पुलिस और सुरक्षाबलों ने जिले के थानामंडी वन क्षेत्र में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू कर दिया था. सुरक्षाबलों के आतंकवादियों तक पहुंचने के बाद ही वहां मुठभेड़ शुरू हुई थी. तो वहीं 12 अगस्त को कुलगाम जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के काफिले पर गोलीबारी के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच काफी मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें एक सुरक्षाकर्मी के साथ तीन लोग घायल हो गए थे.

इसे भी पढ़ें-Raksha Bandhan 2021: भाइयों से पहले इन देवताओं को बांधे रक्षा सूत्र, मिलते हैं कई लाभ