Thursday, January 21, 2021
Home देश भारत में तेजी से फैला कोरोना का नया स्ट्रेन, कर्नाटक में एक...

भारत में तेजी से फैला कोरोना का नया स्ट्रेन, कर्नाटक में एक साथ मिले इतने संक्रमित लोग

कोरोना वायरस के बाद अब इसका नया स्ट्रेन दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है। भारत में भी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। कर्नाटक में नए स्ट्रेन के 7 संक्रमित मरीजों सामने आए हैं। जिसकी जानकारी कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने दी है। उन्होंने अपने बयान में बताया कि ब्रिटेन से वापस आए 7 लोगों को कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं। वही, दूसरी तरफ देश में नए स्ट्रेन के बढ़ते संक्रमित मरीजों का आंकड़ा देखते हुए सरकार भी सख्त हो गई है। केंद्र सरकार ने ब्रिटने से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक को आगे बढ़ा दिया है।

नागरिक उड्ड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने फ्लाइट्स पर लगी रोक की जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट में बताया कि केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से आने और जाने वाली फ्लाइटों पर लगी रोक को 7 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है। बता दें कि इससे पहले सरकार ने उड़ानों पर 31 दिसंबर 2020 तक रोक लगाई थी। बता दें कि 31 दिसंबर तक सरकार ने ब्रिटेन की फ्लाइट्स पर रोक लगाई थी। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय भी तेजी से संक्रमित लोगों की जांच कर रहा है। मंगलवार को NCDC दिल्ली में 14, NIBG कोलकाता के समीप कल्याणी में 7, NIV पुणे में 50, निमहंस में 15, सीसीएमबी में 15, आईजीआईबी में 6 समेत कुल 107 सैंपल्स की जांच की गई थी। जिसमें से 8 दिल्ली, 1 कोलकाता के समीप कल्याणी, 1 एनआईवी पुणे, 7 निमहंस, 2 सीसीएबी, 1 आईजीआईबी में संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा 2 साल की बच्ची मेरठ में भी संक्रमित हुई है।

बता दें कि अब तक 25 नवंबर से लेकर 23 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से करीब 33 हजार यात्री भारत आए थे। जिसमें से 100 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद ही ब्रिटेन की हवाई सेवा पर रोक लगाई गई है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन सबसे पहले ब्रिटेन में मिला था। जिसके बाद भारत समेत कई देशों में इस वायरस का संक्रमण फैल गया है। कोरोना का नया स्ट्रेन अब तक ब्रिटेन, भारत, अमेरिका, स्पेन, स्वीडन, स्विटजरलैंड, फ्रांस, डेनमार्क, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जापान, लेबनान, सिंगापुर और नाइजीरिया में मिल चुका है। वही, अब साउथ अफ्रिका में भी कोरोना का नया स्ट्रेन मिल चुका है।

ये भी पढ़ें:-यूपी में 2 साल की बच्ची हुई कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Most Popular