SIDHDDU

कोरोना (Corona) काल के मध्य पंजाब में भी अब राजनीतिक हलचल आरंभ हो चुकी हैं. इन दिनों पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में कुछ सही नहीं चल रहा हैं. पार्टी के बीच जारी तनातनी को देखते हुए कांग्रेस हाईकमान ने सभी मंत्री, राज्य के नेताओं और सारे विधायकों को मीटिंग के लिए दिल्ली बुलाया है. इस कतार में मंगलवार के दिन कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने दिल्ली में हाई कमान द्वारा बनाए गए पैनल से मुलाकात की और अपना पक्ष सबके समक्ष रखा है.

इसे भी पढ़ें-मस्जिदों में बाहरी लाउडस्पीकर्स पर सऊदी अरब हुकूमत का बड़ा फैसला, चेतावनी के साथ निर्देश जारी

पंजाब की आवाज पहुंचाने आए नवजोत सिंह सिद्धू

इस मुलाकात के बाद बाहर निकल कर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि ‘हाई कमान के बुलावे पर मैं यहां आया हूं, यहां तक पंजाब के लोगों की आवाज़ पहुंचाने आया हूं. मैंने पंजाब के सच और हक की आवाज़ हाई कमान के समक्ष रखी है.’

इसके आगे सिद्धू ने बोला कि ‘मेरा स्टैंड है कि पंजाब के लोगों की जो लोकतांत्रिक ताकत है, वो उन्हें मिलनी चाहिए. जो सत्य है, मैं उसे पूरी तरह प्रशस्त करके आया हूं. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि सत्य कभी पराजित नहीं हो सकता है, हमें पंजाब को जिताना है. सिद्धू ने कहा कि हर पंजाब विरोधी ताकत हारेगी.’

हाईकमान के कहने पर ही मिल रहा पैनल

ज्ञात हों कि पंजाब कांग्रेस में अनबन की खबरों के बीच कांग्रेस हाईकमान ने एक पैनल का निर्माण किया है. तीन सदस्यीय वाले इस पैनल की अगुवाई हरीश रावत कर रहे हैं. इसके लिए हाल ही में करीब दो दर्जन विधायकों को दिल्ली में बुलाया गया था और हर किसी से इस पैनल ने चर्चा की थी. पैनल से अब मंगलवार के दिन नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस नेता परगट सिंह और अन्य नेताओं ने मुलाकात कर बातचीत की है. अब इसी हफ्ते पैनल के समक्ष पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी अपनी बात रखेंगे.

बता दें कि अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव के पहले ही कई सारे विधायकों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बागी तेवर दिखाने शुरू कर दिए. सरकार और संगठन में जारी इस नोकझोंक को रोकने के लिए आलाकमान को ये कदम उठाने पड़े हैं. जिससे पार्टी नेताओं के बीच माहौल ठीक रहे और चुनाव में किसी तरह की दिक्कत ना आए.

इसे भी पढ़ें-मस्जिदों में बाहरी लाउडस्पीकर्स पर सऊदी अरब हुकूमत का बड़ा फैसला, चेतावनी के साथ निर्देश जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here