नई दिल्ली: आज कल लोग सोशल मीडिया पर जाने किस-किस तरह के वीडियो शेयर करते है, जिनको देख लोगों को हैरानी होने लगती है. लोग कुछ लाइक्स और फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए सभी सीमाएं पार करने के लिए भी तैयार रहते हैं। बीते कुछ दिनों से एक महिला भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने बेटे के साथ अश्लीलता से भरे डांस और एक्टिंग के वीडियो शेयर कर रही थी। लोगो ने शुरु में इसको गौर नहीं किया, लेकिन अब इस मामले को दिल्ली महिला आयोग (DWC) ने संज्ञान में लिया है। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस से इस महिला के ऊपर FIR दर्ज करने की मांग भी महिला आयोग ने की है।

बड़ी संख्या में है फॉलोवर्स

बीते दिनों DWC की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने महिला और उसके बेटे की चार फोटो ट्विटर पर शेयर की हैं, जिसमें उन दोनों का चेहरा ब्लर दिखाई दे रहा है। उन्होंने बताया कि महिला के इंस्टाग्राम पर 1.60 लाख से भी अधिक फॉलोवर्स हैं। कुछ दिनों पहले ही अश्लील गानों पर वो महिला ने अपने बेटे के साथ डांस किया था। इस वीडियो की सभी ने आलोचना की थी।

ये बवाल धीरे धीरे बढ़ता देख महिला ने वो वीडियो डिलीट कर दिया। अभी तक इस महिला की पहचान तो नहीं उजागर की गई, लेकिन वीडियो में देख कर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि उसके बेटे की उम्र 10-12 साल है।

शिकायत में कही ये बात

वीडियो के साथ दिल्ली पुलिस को महिला आयोग ने शिकायत भेजी है। इसी के साथ महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज को इसकी भी मांग की गयी है। महिला आयोग ने कहा है कि ये महिला अपने बेटे को गलत सीख दे रही है।

अभी से दोनो मां बेटे के रिश्ते को कलंकित कर रहे हैं तो ये बड़ा होकर क्या करेगा। वहीं यदि पुलिस महिला के खिलाफ कार्रवाई करती है, तो आयोग बच्चे की काउंसलिंग के साथ पुनर्वास के लिए अपना काम करेगा।

स्वाति मालीवाल ने इस बारे में कहा कि सोशल मीडिया के वो खिलाफ नहीं है। अपनी कला को सबके समक्ष रखने का सोशल मीडिया एक अच्छा मंच है। लेकिन लोग लाइक्स और फॉलोवर्स के लिए अपनी मौलिकता को पीछे छोड़ते जा रहे हैं। इसीलिए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने सोशल मीडिया से ऐसे वीडियो तुरंत डिलीट करवाने की मांग की है। मालीवाल के अनुसार महिला आयोग का गठन महिलाओं के हितों के लिए हुआ था। वो महिला आयोग की अध्यक्ष हैं, लेकिन अगर कोई महिला ही गलत काम करती है तो वो उस पर भी तुंरत रिपोर्ट करेंगी।

इसे भी पढ़ें-आपके अकाउंट में Subsidy आ रही या नहीं, इस आसान तरीके से लगाएं पता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here