PAK पीएम इमरान खान को मोदी सरकार देगी भारत आने का न्योता, जानें क्या है खास वजह

0
876
modi

भारत और पाकिस्तान में अब रिश्तों काफी ज्यादा खराब हो गए है। जिस वजह से भारत और पाकिस्तान में सिर्फ सीमा पर तनाव ही नहीं है बल्कि हुआ बल्कि दोनों देश एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे है लेकिन इस बीच अब खबर आ रही है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इस साल भारत आने के न्योता दिया जाएगा। दरअसल इस साल शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की मेजबानी भारत को करनी होगा। और इस संगठन में पाकिस्तान भी सदस्य देश है। जिस वजह से भारत को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी समित में शामिल होने के लिए न्योता भेजना होगा। लेकिन इस तनाव के बीच इमरान खान आएंगे या नहीं ये भी सवाल है।

बता दें कि जब से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव शुरू हुआ है तब से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान की बातचीत पूरी तरह बंद हो गई है। यहां तक कि दोनों ने अमेरिका में भी बैठक के दौरान मुलाकात नहीं की थी। जिसके बाद अब दोनों एक बार फिर आमने-सामने हो सकते है। हालांकि भारत और पाकिस्तान की तरफ से राष्ट्राध्यक्षों की बैठक में प्रधानमंत्री ही शामिल होते है लेकिन इनके अलावा विदेश मंत्री या फिर किसी और कैबिनेट मंत्री को भी प्रमुख मीटिंग की जिम्मेदारी दी जाती है। जिस वजह से ये देखना होगा कि इस SCO समित में पाकिस्तान की तरफ से इमरान खान आते है या फिर उनकी जगह कोई और आता है।

गौरतलब है कि SCO समित की शुरूआत साल 2001 में हुई थी। इस समित को चीन, रूस, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान ने मिलकर बनाया था। इसके बाद साल 2017 में भारत और पाकिस्तान ने इस समित में एंट्री ली। इस संगठन का उद्देश्य आतंकवाद को रोकना और मिलकर आर्थिक व सांस्कृती को बढ़ाना है। ये भी पढ़ें:-भारत में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, तो भारतीय जवानों ने ऐसे दिया करारा जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here