Weather update: दिल्ली के लोगों को मौसम विभाग ने दी चेतावनी, दिल्ली में तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने दिल्ली के लोगों के लिए एक राहत भरी खबर भेजी है। क्योंकि दिल्ली के मौसम में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। आइए जानते हैं जिला मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

0
338
Weather update

इस समय गर्मियों का सीजन शुरू हो गया है। जहां देखो वहां सभी लोग गर्मी से ही परेशान घूम रहे हैं। इस साल अप्रैल में ही रिकॉर्ड गर्मी हो रही है। जिससे आप लोगों को बहुत ही ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सभी लोग सोचते हैं कि जब अप्रैल में इतनी गर्मी हो रही है तू जून और जुलाई में कितनी गर्मी होगी। राजधानी दिल्ली में भी कई दिनों से गर्मी बहुत ही ज्यादा हो रही थी। दिल्ली में प्रदूषण के कारण कुछ ज्यादा ही गर्मी हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने दिल्ली के लोगों के लिए एक राहत भरी खबर भेजी है। क्योंकि दिल्ली के मौसम में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। आइए जानते हैं जिला मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

दिल्ली के लोगों के लिए राहत भरी खबर

दिल्ली में पिछले कई दिनों से रिकॉर्ड तोड़ गर्मी हो रही थी। जिससे सभी लोग बहुत ही ज्यादा परेशान थे। इसी बीच दिल्ली के लोगों के लिए एक बहुत ही राहत भरी खबर आ रही है। क्योंकि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने एक चेतावनी जारी की है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। पहाड़ों पर लगातार बारिश हो रही है। जिसका सीधा प्रभाव दिल्ली पर पड़ेगा और दिल्ली में हवाई ठंडी होने लगेंगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि दिल्ली में आज तेज हवाओं के साथ भारी बारिश भी हो सकती है। जिससे लोगों को बहुत ही राहत मिलेगी। बारिश और ठंडी हवाओं के कारण दिल्ली के लोगों को गर्मी से बहुत ही आराम मिलेगी।

इसके बाद फिर से सताएगी गर्मी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली के लिए यह सप्ताह भले ही बहुत ही आरामदायक रहेगा। लेकिन जो आगे सप्ताह आ रहे हैं वह दिल्ली के लोगों के लिए बहुत ही परेशान करने वाले हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली के तापमान में 18 अप्रैल से उछाल दर्ज की जाएगी। जिसका है रेड दिल्ली के तापमान में तीन से चार डिग्री पारा ऊपर जा सकता है। पिछले साल मार्च में वैसे ही गर्मी ने नए रिकॉर्ड बना दिए हैं। इसके साथ अप्रैल में भी रिकॉर्ड तोड़ गर्मी हो रही है। इससे पहले इतनी गर्मी 2017 में ही हो रही थी।

Read more-Varanasi Loudspeaker Controversy: अब अजान की जगह हर सुबह सुनाई देगी हनुमान चालीसा ?