Monday, January 18, 2021
Home देश घने कोहरे के कारण रद्द हुई कई ट्रेन, यात्रा करने से पहले...

घने कोहरे के कारण रद्द हुई कई ट्रेन, यात्रा करने से पहले जरूर देखें पूरी लिस्ट

दिसंबर के आखिरी दिनों में उत्तर भारत का मौसम पूरी तरह बदल गया है। दिल्ली समेत तमाम राज्य शीतलहर की चपेट में आ गए है। इतना ही नहीं, इन राज्यों में घना कोहरा भी छा गया है। जिसका सीधा असर भारतीय रेलवे की सेवा पर पड़ रहा है। इन दिनों घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी लगातार गिरती जा रही है। जिसका असर सड़क, ट्रेन से लेकर हवाई यात्रा पर देखने को मिल रहा है। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। दरअसल, लगातार कम हो रही विजिबिलिटी की वजह से भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया। तो साथ ही कई ट्रेन के रूट में भी बड़ा बदलाव किया है।

जानकारी के अनुसार, भारतीय रेलवे ने खराब मौसम और घने कोहरे की वजह से आज यानी की 24 दिसंबर को 14 ट्रेनें डायवर्ट की है। इसके अलावा कई ट्रेन को आंशिक और कई ट्रेन को पूरी तरह भी रद्द किया गया है। आज रेलवे की ओर से 6322 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है। वहीं 16 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। जिसकी वजह से यात्रियों को काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ऐसा में अगर आप आज यात्रा करने वाले है तो पहले रद्द हुई ट्रेन की पूरी जानकारी ले लें। इसके अलावा जिन ट्रेन के रूट डायवर्ट हुए है। उनकी भी जानकारी यात्रा करने वाले यात्री ले लें।

कौन-सी ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें-

हालांकि, खराब मौसम का असर भारतीय रेलवे के साथ- साथ फ्लाइट्स पर भी पड़ा है। स्पाइसजेट ने अपनी सेवा की जानकारी देते हुए कहा है कि खराब मौसम के कारण वाराणसी और बेंगलुरु से आने वाली और जाने वाली उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। ऐसे में यात्री यात्रा से पहले अपने फ्लाइट्स स्टेटस को चेक कर लें।

ये भी पढ़ें:-लगातार 17वें दिन जेब को राहत, घर से निकलने से पहले जानिए पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम

Most Popular