PM मोदी के 1 हजार करोड़ रुपये की मदद पर ममता दीदी हुई गुस्सा, बोली- एडवांस या पैकेज

0
324

कोरोना वायरस के कहर के बाद अम्फान तूफान ने अपने रौद्र रूप से पश्चिम बंगाल के आम जनजीवन को तहस नहस करके रख दिया है। पहले से ही कोरोना की मार से त्रस्त हो चुके बंगाल के लोगों के लिए यह अब दोहरी मार साबित हो रहा है। इसी क्रम में आज पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की तूफान से हुए भारी नुकसान का जायजा लेने के लिए हवाई दौरा किया। पीएम मोदी ने उन सभी जगहों का दौरा किया, जहां पर तूफान की वजह से काफी नुकसान का हुआ है। सभी जगहों का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी ने राज्य की मदद करने हेतु 1 हजार करोड़ रूपए का ऐलान किया है।

ये भी पढ़े :‘अम्फान’ तूफान के बाद गुलाबी, बैंगनी जैसे कई रंगों में बदला भारत का ये शहर, देखें चमत्कारी तस्वीरें!

वहीं पीएम मोदी के इस राहत पैकेज पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिफरते हुए कहा कि इस तूफान से हमारे राज्य को 1 लाख करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है, और मदद के लिए हमें महज 1 हजार करोड़ रूपए देने का ऐलान किया गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि हमारा केंद्र के पास पहले से ही 56 हजार करोड़ रूपए बकाया है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि यह पैसा कैसे मिलेगा। गौरतलब है कि अम्फान तूफान से राज्य को खासा नुकसान का सामना करना पड़ा है। पहले से कोरोना की मार झेल रहे राज्यों के लिए अब इसे सहन कर पाना खासा मुश्किल है।

आखिर पीएम मोदी ने क्या कहा था?
इसी क्रम में पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के अम्फान तूफान से प्रभावित जगहों का दौरा करने के बाद कहा कि, ”अम्फान चक्रवात से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर भरसक प्रयास किया, लेकिन उसके बावजूद करीब 80 लोगों का जीवन नहीं बचा पाएं, इसका हम सभी को दुख है और जिन परिवारों ने अपना स्वजन खोया है उनके प्रति केंद्र और राज्य सरकार की संवेदनाएं हैं।’ इसके बाद पीएम मोदी ने आगे कहा कि लोगों को हर संभंव मदद मुहैया कराने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम कर रहे हैं। अभी इस क्रम में राज्य सरकारों को किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए केंद्र सरकार ने राज्य की मदद के लिए एक हजार रूपए की मदद का ऐलान किया है।

ये भी पढ़े :कोरोना वायरस से ज्यादा खतरनाक हुआ ‘अम्फान’ तूफान, इन 2 राज्यों में मचाई भारी तबाही, खतरे में लाखों लोग