कोयला तस्करी मामले में ममता की बहू Rujira तक पहुंची सीबीआई, पूछताछ शुरू

Rujira Banerjee

ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) के परिवार पर कोयला तस्करी (Coal Case) मामले में सीबीआई(CBI) की कार्रवाई होने वाली है.  इस मामले को लेकर सीबीआई (CBI) आज अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी (Rujira Narula Banerjee) से पूछताछ कर रही है. सीबीआई की यह पूछताछ रुजिरा के घर पर सुबह 11 बजे से शुरु हो गई है, ये पूछताछ 3 बजे तक चलने की आशंका है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक के ठिकानों पर आयकर की रेड में बना सर्वाधिक नकदी मिलने का रिकाॅर्ड…

CBI के निशाने पर अभिषेक बनर्जी

ममता बनर्जी के भतीजे होने के साथ अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) TMC सांसद है. अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee), के साथ साथ सीबीआई ने उनकी पत्नी रुजिरा नरुला बनर्जी (Rujira Narula Banerjee) और रुजिरा की बहन मेनका गंभीर को भी शक के दायरे में रखा हुआ हे. कड़ियों जोड़कर देखा जाए तो वे सभी बंगाल में ममता सरकार से जुड़ रही हैं. पूछताछ के समय ममता भी वहां पहुंची थी, जैसे ही ममता घर से बाहर निकली, सीबीआई ने अभिषेक के घर में एंट्री लेकर पूछताछ शुरु कर दी है. इससे पहले CBI  मेनका गंभीर के घर पर उससे 3 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी. वहीं रुजिरा ने सीबीआई के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला तस्करी मामले में वो पूछताछ के लिए हाजिर होने को तैयार हैं.

रुजिरा ने लिखा पत्र

सीबीआई को रुजिरा ने एक पत्र लिखा था और कहा था,’ हालांकि मैं इस कारण से अनभिज्ञ हूं कि मुझे पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है या जांच का विषय क्या है. आप अपनी सुविधानुसार 23 फरवरी 2021 को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच मेरे आवास पर आ सकते हैं. आप कब आएंगे कृपया इसकी जानकारी मुझे दे दें.’ आपकों बता दें कि सीबीआई की एक कार्यवाई से टीएमसी खासा नाराज है. इस मामले में TMC ने कहा है कि बीजेपी CBI और ED से डराकर बंगाल जीतने का सपना देख रही है. उनकी इस बात पर बीजेपी ने साफ कह दिया कि TMC गलत है, तभी जांच से डर रही है. बीजेपी और टीएमसी की इस तकरार के बीच कांग्रेस ने जांच की टाइमिंग पर फिर से सवाल उठाया है.

कांग्रेस ने कही ये बात

कांग्रेसी नेता पीएल पुनिया ने कटाक्ष करते हुए कहा है कि बंगाल में सीबीआई पूछताछ कर सकती है. इससे किसी को दिक्कत नहीं है , लेकिन अभिषेक की शिकायत करने के बाद सीबीआई ने रुजिरा को जो नोटिस भेजा है. उससे एक बार फिर इस बात पर फिर मुहर लग गई है कि यदि कोई सरकार के खिलाफ बोले तो तरह तरह के इल्जाम लगा कर उसके पीछे CBI, NIA और  ED लगा दो.

बीजेपी ने जांच को चुनाव से दूर रखने के कही बात

कांग्रसे के बाद बीजेपी ने भी इस मामले में अपनी बात रखी है और कहा कि कोयला तस्करी मामले में सीबीआई जांच को चुनाव से जोड़कर देखना सही नहीं है. उधर सीबीआई जांच के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिन बंगाल में बढ़ते भ्रष्टाचार की बात पर ममता सरकार पर हमला बोला है. हुगली में पीएम मोदी ने भी कह दिया कि बंगाल का विकास तब तक नहीं हो सकता जब तक कि कट मनी कल्चर और सिंडिकेट राज से छुटकारा नहीं मिल जाता.

पीएम मोदी ने टीएमसी पर बोला हमला

बीते दिन के भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा,’बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जब तक यहां सिंडिकेट राज रहेगा. बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जब तक यहां टोलाबाज़ों का राज रहेगा. बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जबक Cut Culture बंगाल में रहेगा. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि गांव-गांव में टीएमसी के नेताओं की शानो-शौकत बढ़ती ही जा रही है और सामान्य परिवार गरीब से गरीब होता जा रहा है.’ पीएम मोदी (Narendra Modi) ने ये भी कहा कि मां-माटी-मानुष की बात करने वाले लोग, बंगाल के विकास के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए हैं. केंद्र सरकार किसानों और गरीबों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में जमा करती है. जबकि बंगाल सरकार की योजनाओं का पैसा टीएमसी के तोलाबाजों की सहमति के बिना गरीब तक पहुंच ही नहीं पाता.

इसे भी पढ़ें-पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी को फायदा पहुंचाएगा ओवैसी का यह कदम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *