Tuesday, January 26, 2021
Home देश मध्य प्रदेश जब एमपी के गृहमंत्री ने कहा गलत करोगे तो रोकेंगे, नहीं मानोगे...

जब एमपी के गृहमंत्री ने कहा गलत करोगे तो रोकेंगे, नहीं मानोगे तो ठोकेंगे

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में हुई पत्थरबाजी की घटनाओं को लेकर सख्त रवैया अपनाया है। उन्होंने कहा है कि हम समाज को तोड़ने वाली ताकत को कतई पनपने नहीं देंगे। प्रदेश में पिछले दिनों में नीमच, उज्जैन और मंदसौर में पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थी। उसी को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर गलत करोगे तो रोकेंगे, नहीं मानोगे तो ठोकेंगे। गृहमंत्री ने कहा कि यह ध्यान रखिये कि राज्य में क़ानून का राज है। उन्होंने कहा कि मैं फिर से दोहरा रहा हूँ कि जिस भी घर से पत्थर आएंगे। उसी घर से पत्थर निकाले जाएंगे। समाज को तोड़ने वाली किसी भी ताकत को पनपने नहीं देंगे। इससे पहले प्रदेश के सीएम शिवराज कह चुके हैं कि लोकतंत्र आपको शांतिपूर्ण ढंग से बात रखने की आज़ादी व इजाजत देता है।

यह भी पढेंः-बाल विवाह रोकने के लिए इस राज्य में लागू हुए नए नियम, अब कार्ड छापने से पहले करना होगा ये काम

लोकतंत्र में अनुशासन तोड़ने वाले को सजा दी जाएगी। उन्हांेने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी के घर में आग लगा दो। उसकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएं। इसकी इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती। पत्थरबाज समाज के दुश्मन हैं। यह अक्षम्य अपराध है।

वहीं प्रदेश सरकार ने तय किया है कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ न केवल कार्रवाई की जाएगी। अगर सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाता है, तो सजा के साथ-साथ नुकसान की राशि वसूली जाएगी। प्रदेश सरकार ने पत्थरबाजों को सीधा और सख्त संदेष दे दिया है। कोई भी गलत हरकत होगी तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढेंः-मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब डाकुओं के इलाके चंबल के बीहड़ में किसान करेंगे खेती

Most Popular