Friday, December 3, 2021

अचानक लिफ्ट खराब होने से चिमनी में फंसे दो वर्कर्स, CISF जवान ने इस बहादुरी से बचाई जान, देखें वीडियो

Must read

- Advertisement -

मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh)। इन दिनों मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) से एक वीडियो सोशल मीडिया(social media) पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) का एक जवान चिमनी में फंसे दो वर्कर्स की जान बचा रहा है. दरअसल, चिमनी में 50 मीटर की ऊंचाई पर अचानक मेकैनिकल लिफ्ट फेल हो गया और उसमें दो वर्कर फंस गए थे, जिसके बाद CISF का एक जवान उनके लिए मसीहा बनकर आया और दोनों की जान बचा ली.

- Advertisement -

बता दें ये घटना मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) के विद्यांचल सुपर थर्मल पॉवर स्टेशन (Vindhyachal Super Thermal Power Station) की है. यहां बीते शुक्रवार को चिमनी का मेकैनिकल लिफ्ट अचानक फेल हो गया और उसमें दो वर्कर फंस गए. जिसके बाद उनकी जान बचाने के लिए CISF की मदद ली गई और उन दोनों को सुरक्षित निकाला गया.

वीडियो में दिख रहा है कि वर्कर काफी ऊंचाई पर फंसे हैं. वहीं CISF का जवान अपनी जान की बाजी लगाकर वर्कर्स को निकालने के लिए मशक्कत कर रहा है. CISF का जवान लिफ्ट पर चढ़कर वहां फंसे हुए लोगों को सुरक्षित जगह बड़ी सावधानी के साथ भेज रहा है. जवान का ये वीडियो सोशल मीडिया(social media) पर वायरल हो रहा है. लोग जवान की इस बहादुरी की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

जैसा कि हम सबने ने अक्सर देखा है कि देश के जवान हमेशा लोगों की मदद के लिए आगे रहते हैं. मुसीबत में फंसे लोगों की जान बचाते हैं उन्हें सुरक्षित स्थान तक पहुंचाते हैं. अपनी जान की परवाह किए बगैर सुरक्षाबल देश के नागरिकों की सहायता करते हैं. वहीं इन दिनों उत्तराखंड(uttrakhand) में बारिश और बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. इस तबाही से कई लोग अपनी जान तक गंवा चुके हैं. वहीं उनकी मदद के लिए सुरक्षाबल के जवान लगातार कोशिश कर रहे हैं और उन्हें सुरक्षित जगह तक पहुंचा रहे हैं. हालही में एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें जवानों को बाढ़ पीडितों की मदद करते देखा गया था. ये कोई पहला वीडियो नहीं है इसके पहले भी जवान अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की मदद करते आए हैं.

इसे भी पढ़ें-आर्यन खान ने NCB पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मेरी वॉट्सऐप चैट को गलत तरीके से पेश किया गया

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article