आखिरी मांग नहीं हो पाई पूरी, शायर राहत इंदौरी ने छोड़ी दुनिया, कोरोना से थे संक्रमित

55
rahat indori death at age of 70years

देश के जाने-माने शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें अरबिंदो अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था. लेकिन उन्हें शुगर और दिल की बीमारी थी. इसके अलावा उन्हें पिछले दिनों ही निमोनिया के बारे में पता चला था. वो भी तब जब उन्हें डॉक्टर ने फेफड़ों का एक्सरे कराने की सलाह दी थी. हालांकि, उन्हें बेचैनी हो रही थी. निमोनिया की दिक्कत के चलते उनके फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया और मंगलवार को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

70 साल की उम्र में छोड़ी दुनिया
बताया जा रहा है कि, वह चार महीनों से घर पर ही रहकर आराम कर रहे थे सिर्फ अपने चेकअप के लिए घर से निकलते थे. पर निमोनिया की जानकारी के बाद उनके सैंपल टेस्ट हुए जिसमें कोरोना पॉजिटिव की खबर सामने आई जो उन्होंने खुद ट्वीट कर दी थी.rahat indori death जिसमें उन्होंने लोगों से अपील भी की थी कि, मुझे या मेरे परिवार के लोगों को फोन न करें. मेरी खैरियत आप सबको सोशल मीडिया पर मिलती रहेगी. बस दुआ करिए कि, मैं जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं.

तीन बार हार्ट अटैक
चूंकि, वह पहले से शुगर और दिल के मरीज थे. डॉक्टर रवि डोसी जब अस्पताल में भर्ती राहत इंदौरी को सांस लेने में दिक्कत हुई तो डॉक्टर्स ने फौरन आईसीयू में रखा जहां उन्हें तीन बार हार्ट अटैक आया और उनका निधन हो गया. राहत इंदौरी अच्छे शायरी तो करते ही थे इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड के लिए कई फेमस सॉन्ग भी लिखे हैं. शायर के निधन से पूरे देश में शोक का माहौल है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है. जिसमें उन्होंने लिखा, ‘अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अज़ीज़ श्री राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति दें.’

ये भी पढ़ेंः- फिल्म जगत को लगा बड़ा झटका, अब इस मशहूर निर्देशक का हुआ निधन, शोक में डूबा पूरा देश