स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही..नहीं आया एंबुलेंस तो कोरोना मरीज खुद बाइक से पहुंचा कोविड सेंटर 

64

महामारी के इस दौर में यकीनन स्वास्थ्यकर्मियों ने अपनी जान को दांव पर लगाकर मरीजों की जान बचाई है, लेकिन कई जगह ऐसे भी मामले सामेने आए हैं, जहां पर स्वास्थ्यकर्मियों की गंभीर लापरवाही भी सामने आई है, जिसमें अभी ताजा मामला मध्यप्रदेश के सीहोर से सामने आया है, जहां पर एक युवक जब टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया, तो उसे एंबुलेंस तक मुहैया नहीं कराया गया। मजबूरन उसे खुद पीपीई किट पहनकर बाइक से कोविड सेंटर जाना पड़ा।

ये भी पढ़े :बिहार में कोरोना वायरस से स्थिति हुई भयावह, खौफ में आए मरीज कर रहे हैं आत्महत्या

यह पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो चुका है। फिलहाल इसका वीडियो सोशल मीडिया पर अभी काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक बाइक से पीपीई किट पहनकर जा रहा है। बताया जा रहा है कि जब उसे एंबुलेंस मुहैया नहीं कराया गया, तब उसने बाध्य होकर पीपीई किट पहना और बाइक से ही कोविड सेंटर के लिए रवाना हो गया। युवक के मुताबिक जांच के दौरान ही उसे पीपीई किट मुहैया करा दिया गया था। यह युवक सीहोर जिले के बुधनी के होशंगाबाद जिले आनंद नगर का रहने वाला है। युवक रविवार को अपना सैंपल देकर आया था। इसके बाद मगंलवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

इस पूरे मामले में स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही भी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि होशंगाबाद जिले में जब युवक की कोरोना जांच नहीं हुई, तो मजबूरन सीहोर जिले बुधनी में युवक ने जांच कराई। जब उसे एंबुलेंस मुहैया नहीं कराई गई तो कोरोना संक्रमित खुद पीपीई किट पहनकर कोविंड सेटंर के लिए रवाना हो गया। उधर, इस पूरे मामले को लेकर सिहोर जिले के बुधनी के बीएमओ (BMO) अंकुश शर्मा ने बताया कि होशंगाबाद में युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने कहा कि आज तीन युवक की रिपोर्ट आई है, जिसमें होशंगाबाद का यह युवक भी शामिल है।

इसके साथ ही इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही को मद्देनजर रखते हुए होशंगाबाद जिला पंचायत सीईओ मनोज सरेआम ने कहा कि इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए सीएमएचओ से पूरी रिपोर्ट मांगी गई है। दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नियमों के मुताबिक कोरोना संक्रमित को कोविंड सेंटर पर फौरन एंबुलेंस मुहैया कराई जाती है।

ये भी पढ़े :डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा खुलासा..चीन चाहता तो कोरोना वायरस को रोक सकता था लेकिन उसने..