Saturday, January 16, 2021

लोकसभा स्पीकर के घर जश्न, छोटी बिटिया बनी IAS, पहले प्रयास में मिली सफलता, जानें सफलता मंत्र

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) के घर इस वक्त उत्सव का माहौल है और पूरे घर में खुशियों की लहर है. जिसकी वजह है उनकी छोटी बेटी अंजलि (Anjali Birla ). छोटी बेटी ने ओम बिरला का सिर गर्व से ऊंचा किया है. अंजलि का चयन पहले प्रयास में ही भारतीय प्रशासनिक सेवा (Indian Administrative Service) में हो गया है. ऐसे में उनके कोटा स्थित आवास पर जश्न का माहौल है. अंजलि को चारों तरफ से उनकी कामयाबी के लिए बधाईयां मिल रही हैं. हालांकि, इस कामयाबी का श्रेय अंजलि ने अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को दिया है. ये भी पढ़ेंः- इसे कहते हैं भारतीय सेना, विवाद छोड़ पेश की मानवता की मिसाल, बचाई 3 चीनी नागरिकों की जान

बड़ी बहन को दिया सफलता का श्रेय
सिविल सेवा में चयन होने के बाद अंजिल ने बताया कि, उनकी बड़ी बहन आकांक्षा हमेशा उन्हें मोटिवेट करती थी और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती थी. आकांक्षा के कारण ही वह कामयाब हो पाई है. अंजिल ने कहा कि,Anjali-Birla उनकी बड़ी बहन हमेशा उनके साथ खड़ी रही और पढ़ाने से लेकर हर छोटी चीज का ख्याल रखा. बड़ी बहन ने ही परीक्षा से लेकर इंटरव्यू तक की रणनीति बनाने में मदद की. अंजलि का कहना है कि वह प्रशासनिक सेवा में जाने के बाद महिला सशक्तिकरण क्षेत्र में काम करना चाहती हैं.

परिवार को गर्व
अंजलि के परिवार को जैसे ही बेटी के IAS बनने की खबर मिली. घर-परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई. आसपड़ोस के लोग भी अंजलि को बधाई देने के लिए पहुंचने लगे और घर के बाहर लोगों का तांता नजर आया. परिवार ने अंजलि की सफलता पर उन्हें फूल-मालाएं पहनाकर अपनी खुशियों का जश्न मनाया.Anjali birla IAS परिवार के लोग बेटी की सफलता से बेहद खुश हैं. अंजलि की मां अमिता ने बताया कि, उनकी छोटी बेटी बचपन से ही पढ़ाई में आगे रही है और उन्हें अपनी बिटिया पर पूरा भरोसा था कि वह एक दिन परिवार का नाम रोशन जरूर करेगी. हालांकि, इस सफलता के पीछे उसकी मेहनत भी है.

सफलता मंत्र
सिविल सेवा की तैयारी के बारे में अंजलि ने बताया कि उन्होंने परीक्षा के लिए हर दिन 10 से 12 घँटे पढ़ाई की और पॉलिटिकल साइंस व इंटरनेशनल रिलेशन्स विषय चुने. इसके बाद उनकी बहन ने हौंसला बढ़ाते हुए हर कदम पर मदद की. अंजलि बिरला की इस कामयाबी पर यूपीवार्तान्यूज की पूरी टीम उन्हें बधाई देती है और उज्जवल भविष्य की कामना करती है.

ये भी पढ़ेंः- 5 माह की गर्भवती अंकिता गौड़ का कमाल, 62 मिनट में पूरी की 10 किमी की रेस, बनी मिसाल

Stay Connected

1,097,100FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles