महाराष्ट्र में 30 नवंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, अब पहले से भी ज्यादा सख्त हुए नियम

177

lockdown extended in mahrashtra: भारत में कोरोना वायरस (corona virus in india) की स्थिति कुछ राज्यों में तो काबू में होती हुई नजर आ रही है, मगर कुछ राज्य ऐसे भी उभरकर सामने आ रहे हैं, जहां हालात बेकाबू हो रहे हैं, मगर इन राज्यों में बेकाबू हो रहे हालात पर काबू पाने के लिए भरसक प्रयास का सिलसिला जारी है। उधर, महाराष्ट्र  में लगताार कोरोना का कहर अपने शबाब पर पहुंचता जा रहा है। अनवरत बढ़ रहे संक्रमितों की संख्या अब  अपने चरम पर पहुंच रही है, लिहाजा इन सब स्थितियों को मद्देनजर रखते हुए अब महाराष्ट्र में 30 नवंबर तक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है। इस संदर्भ में अधिक जानकारी खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दी है।

बता दें कि गत दिनों जब राज्य में कोरोना से संजीदा हो रही स्थिति दुरूस्त हो रही तो प्रदेश सरकार ने रेस्टोरेंट को 5 अक्टूबर से खोलने की इजाजत दी थी। उधर, सभी शैक्षाणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया गया था तथा सभी नियमों को यथावत लागू करने की बात कही गई थी, मगर अब फिर जब कोरोना के कहर से स्थिति संजीदा होती जा रही है, तो अब राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। इस दौरान सरकार ने कहा कि   ‘मिशन बिगेन अगेन’ के तहत मिली छूट जारी रहेगी। राज्य सरकार ने सख्त आदेेश दिया है कि कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा।

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति 
वहीं, अगर महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति की बात करें तो यहां पर संक्रमण के मामले बढ़कर 16,60,766 पर पहुंच गए हैं। राज्य  में एक दिन में कोरोना के मामले 6,738 सामने आए हैं। राज्य  में कोरोना के कहर से  अभी तक 43,554 लोगों की मौत हो चुकी है। ये भी पढ़े :दुनिया को कोरोना वायरस से बचाने के लिए 5 लाख से ज्यादा शार्क होंगे कुर्बान!