झोपड़ी की जिन्दगी, पति करता है मजदूरी अब चुनाव जीत कर विधायक बन गयी हैं सादगी की पर्याय चंदना बाउरी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बीजेपी भले ही तीन सीटों से 80 के पास पहुंच गई हो लेकिन बीजेपी की एक महिला उम्मीदवार की जीत की चर्चा सभी की जुबान पर है। बीजेपी के टिकट पर सालतोरा सीट से चुनाव लड़ने वाली चंदना बाउरी ने टीएमसी उम्मीदवार संतोष मंडल को हरा दिया है। चंदना बाउरी की जीत से ज्यादा चर्चा उनकी सादगी और आर्थिक स्थिति की है। वह बहुत ही साधारण और सादगीपूर्ण जीवन जीती हैं। बीजेपी नेता सुनील देवधर ने ट्वीट कर बताया है कि चंदना बाउरी की उम्र भर की जमा पूंजी केवल 31985 रुपये हैं। चंदना बाउरी झोपड़ी में रहती हैं। उनकी जिन्दगी का सच यह है कि वह एक गरीब मजदूर की पत्नी हैं। चंदना अनुसूचित जाति से आती हैं और उनके पास 3 बकरियां व 3 गाय हैं चंदना बाउरी को चुनाव में भाग लेने के बाद से चुनाव जीतने के पर वह चर्चा में आ गयी हैं। चंदना बाउरी ने अपना नामांकन भरते समय चुनाव आयोग को जो शपथपत्र दिया था उसमें उन्होंने खुद के बैंक खाते में सिर्फ 6335 रुपये होने की बात कही थी। भारतीय चुनाव में भाग लेने के लिए मात्र 6335 रूप्ये होने उनके सादगी का परिचायक है। उनके पति के खाते में महज 1561 रुपये जमा हैं।

यह भी पढ़ेंः-बंगाल चुनाव के बीच कोलकाता में टेस्टिंग करवा रहा हर दूसरा शख्स कोरोना पॉजिटिव, ऐसी हुई विकरालता

शपथपत्र में दी गई जानकारी के अनुसार उनकी कुल अचल संपत्ति 31985 रुपये है जबकि उनके पति श्रवण की कुल अचल संपत्ति 30311 रुपये हैं। चंदना बाउरी भूमिहीन हैं। उनके पास कृशि भूमि नहीं है। चंदना बाउरी ने बताया है कि उनके पति के पास किसी तरह की कृषि भूमि नहीं है। वह दिहाड़ी मजदूर हैं और मजदूरी से ही अपना घर चलाते हैं।

अब तो यह चर्चा में हैं कि विधायक का पति मजदूर है और मजदूरी करके जीविकोपार्जन करता है। चंदना मजूदरी के दौरान अपने पति का भी हाथ बंटाती हैं। चंदना ने 12वीं तक पढ़ाई की है जबकि उनके पति सिर्फ आठवीं पास हैं। पति-पत्नी दोनों का मनरेगा कार्ड भी है। पिछले साल उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 60 हजार की पहली किश्त भी मिली थी। जिससे उन्होंने अपना घर पक्का किया था।

यह भी पढ़ेंः-कोलकाता की दीवारों पर बनी पीएम की अपमानजनक पेंटिंग, मोदी ने किया ममता पर तीखा पलटवार

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles