केरल। केरल(Keral) की पहली रेडियो जॉकी(radio jockeys) और केरल विधानसभा चुनाव(Kerala assembly elections) में नामांकन दाखिल करने वाली पहली ट्रांसजेंडर(transgender) उम्मीदवार अनन्या कुमारी एलेक्स(Ananya Kumari Alex) का शव मंगलवार को उनके कोच्चि के फ्लैट पर लटका मिला। पुलिस ने शुरुआती जांच में इसे सुसाइड ही बताया है। बता दें कि अनन्या ने पिछले साल जून में सेक्स रिसाइमेंट सर्जरी(sex reciprocation surgery) कराई थी। जिसके बाद वह गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थीं। अनन्या ने इन समस्याओं को लेकर डॉक्टर और प्राइवेट हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगाया था। इसे लेकर अनन्या कुमारी ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि सर्जरी के बाद से उन्हें गंभीर शारीरिक दर्द हो रहा है और वह काम करने में भी लाचार है. अनन्या ने न्याय की मांग की थी।

ऐसा कहा जा रहा है कि अनन्या ने अपनी शारीरिक दिक्कतों के चलते खुदकुशी कर ली। इस बारे में पता लगाने के लिए पुलिस मामले की जांच कर रही है। अनन्या कुमारी एलेक्स कोल्लम पेरुमन(Kollam Peruman) की रहने वाली हैं।

बता दें कि अनन्या कुमारी ऐसी पहली ट्रांसजेंडर थी जिन्होने केरल विधानसभा चुनाव का नामांकन भरा था. उन्होंने अप्रैल 2021 में हुए केरल विधानसभा चुनाव में मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र में डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में प्रचार करना शुरू किया था. हालांकि बाद में मतदान से एक दिन पहले उन्होंने अपना चुनाव अभियान स्थगित कर दिया था। तब उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें परेशान किया जा रहा है। अपनी ही पार्टी के नेताओं से जान से मारने की धमकी मिल रही है।

वहीं अनन्या की इस तरह अचानक मौत के बाद उनके दोस्तों ने मुख्यमंत्री के पास शिकायत दर्ज कर उनकी मौत की जांच कराने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें-बिजनेसमैन राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, अश्लील फिल्में बनाने का है आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here