arvind kejriwal 1

दिल्ली। केन्द्र ने दिल्ली सरकार की ‘घर-घर राशन योजना’ पर रोक लगा दी है जिससे केन्द सरकार और दिल्ली के बीच तकरार बढ़ गयी है। रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेसवार्ता कर सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सवाल किये। अरविंद केजरीवाल का पूरा लक्ष्य प्रधानमंत्री मोदी पर ही था। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से योजना खारिज करने पर 6 सवाल किए जिससे केन्द्र सरकार घिर गयी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अगले हफ्ते से घर-घर राशन पहुंचाने का काम शुरू होने वाला था। सारी तैयारी हो चुकी थी। टेंडर हो चुके थे और अचानक आपने दो दिन पहले इसको रोक दिया। उन्होंने पूछा आखिर सर आपने ऐसा क्यों किया? उन्होंने कहा कि आपकी राशन माफिया से हमदर्दी क्यों हैं? उन्होंने कहा कि ये राशन माफिया बहुत ताकतवर हैं। 75 साल में आज तक कोई सरकार इस माफिया को खत्म करने की हिम्मत नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि अगर ये योजना लागू हो जाती है तो ये राशन माफिया खत्म हो जाता। आपको इन राशन माफिया से इतनी हमदर्दी क्यों हैं? उन्होंने कहा कि एप्रूवल के बाद भी योजना को खारिज क्यों की? उन्होंने कहा कि हमने एक बार नहीं, 5-5 बार आपकी एप्रूवल ली है। इसके बाद भी आपने स्कीम खारिज कर दी?। उन्होंने कहा कि कोर्ट के बाहर योजना खारिज क्यों किया? जब हाईकोर्ट ने रोक नहीं लगाई तो आपने इस पर रोक कैसे लगा दी?

उन्होंने कहा कि कोर्ट में केंद्र सरकार ने हमारी इस योजना के खिलाफ एक भी आपत्ति नहीं जताई है तो योजना को खारिज क्यों किया जा रहा है? उन्होंने सरकार से सवाल किया घर पर राशन पहुंचाने से आपत्ति क्यों? जब सारे सामान होम डिलीवरी हो रहे हैं तो राशन क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि ये कोरोना का कठिन समय है। अगर हम इनके घर में राशन पहुंचाना चाहते थे तो इसमें आपको क्यों आपत्ति है? केजरीवाल ने कहा कि आप हम सबसे क्यों लड़ रहे हैं?

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के अधिकारी कह रहे हैं कि ये राशन केंद्र का है तो दिल्ली क्रेडिट क्यों ले? मैं क्रेडिट नही ले रहा हूं, प्लीज लागू कर दीजिए। दुनिया से कहूंगा कि मोदी जी ने योजना लागू की है। केजरीवाल ने कहा कि यह समय एक-दूसरे से झगड़ने का नहीं है। आप ममता दीदी से झगड़ रहे हैं। झारखंड सरकार से झगड़ रहे हैं। आप लक्षद्वीप के लोगों से झगड़ रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार से लड़ रहे हैं। दिल्ली के लोगों से लड़ रहे हैं। किसानों से लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे देश कैसे चलेगा।

ये भी पढ़ेंः-18+ लोगों के लिए CM Arvind Kejriwal ने दिया किया अनोखा ऐलान, जानकर खुश हो जाएंगे आप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here