लश्कर के 2 हाइब्रिड आतंकियों को कश्मीर पुलिस ने किया अरेस्ट, जब्त किया गया हथियारों का जखीरा

हाइब्रिड आतंकी वो होते हैं, जो कि पुलिस के रिकॉर्ड में आतंकियों के रूप में दर्ज नहीं किए जाते हैं, पर इन्हें इतना कट्टरपंथी बनाया जाता है कि ये कुछ भी करने के लिए तत्पर रहते हैं.

0
228
Hybrid militants arrested

Hybrid militants arrested: जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने दो स्थानीय लोगों को अरेस्ट किया है. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. पुलिस ने ये कहा कि ये दोनों ‘हाइब्रिड आतंकी’ हैं, इनका सीधा संबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से भी बताया गया है. खबरों के मुताबिक, हाइब्रिड आतंकी वो होते हैं, जो कि पुलिस के रिकॉर्ड में आतंकियों के रूप में दर्ज नहीं किए जाते हैं, पर इन्हें इतना कट्टरपंथी बनाया जाता है कि ये कुछ भी करने के लिए तत्पर रहते हैं. आतंकी संगठन इनका प्रयोग हमलों के लिए किया जाता हैं. ये वारदातों को अंजाम देते हैं, जिसके बाद अपनी आम जिंदगी जीने लग जाते हैं. इसकी वजह से इन पर शक नहीं जाता.

सोमवार को कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि श्रीनगर पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा/TRF से जुड़े दो हाइब्रिड आतंकियों को अरेस्ट कर लिया है. आईजी ने इन कब्जे से 15 पिस्टल, 30 मैगजीन, 300 राउंड गोलियां और एक साइलेंसर बरामद किया गया है. ज्ञात हो कि टीआरएफ भी लश्कर का एक सहयोगी संगठन है, जो उसकी आड़ लेकर वारदातों को अंजाम देता है. इनकी गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी बताते आईजी ने कहा कि इस संबंध में एफआईआर दर्ज की है और इसकी आगे जांच की जा रही है.

इससे पहले भी बीते सप्ताह बारामूला पुलिस जिले की एक वाइन शॉप पर हुए ग्रेनेड हमले के केस में पांच लोगों को अरेस्ट किया था. उनके पास से विस्फोटक भी पाए गए. ये भी लश्कर ए तैयबा से संबंधित बताए गए थे. पुलवामा में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या होने के बाद गरमाए माहौल में बारामूला के दीवान बाग इलाके में एक नई खुली वाइन शॉप पर ये हमला हुआ था. इसमें एक व्यक्ति की मौत हुई और तीन घायल हो गए थे.

बीते माह आईजी विजय कुमार ने कहा था कि इस साल अभी तक 62 आतंकियों को मार गिराया है, इनमें 15 विदेशी थे. इन आतंकियों में 39 लश्कर के और 15 जैश ए मोहम्मद भी थे. इनके अतिरिक्त हिज्बुल मुजाहिदीन के 6, अल बद्र के 2 आतंकी भी मारे गए.

इसे भी पढ़ें-अपने एयरपोर्ट लुक में Deepika Padukone हुईं ऊप्स मोमेंट का शिकार, वीडियो वायरल