Categories
देश

धर्म संसद में गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले कालीचरण गिरफ्तार, खजुराहो से रायपुर लाने की तैयारी

खजुराहो। रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने वाले कालीचरण को गिरफ्तार कर लिया गया है। कालीचरण को अब तक फरार बताया जा रहा था। कालीचरण को रायपुर पुलिस ने खजुराहो से गिरफ्तार किया है। कालीचरण को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी कालीचरण को अब रायपुर लाने की कार्यवाही की जा रही है। ज्ञात हो कि रायपुर में महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर समेत देश के कई हिस्सों में मामला दर्ज किया गया है। कल शाम से बताया जा रहा था कि कालीचरण महाराज रायपुर से फरार हो गए हैं। जिसके बाद रायपुर पुलिस ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में उनकी तलाश शुरू कर दी थी।

kalicharan maharaj

रायपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कालीचरण महाराज खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम में किराए के मकान में रह रहे थे। सुबह 4 बजे पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस शाम तक उन्हें रायपुर लेकर पहुंच जाएगी। कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर में धारा 505 (2) और धारा 294 के तहत मामला दर्ज किया गया है। रायपुर के पूर्व महापौर और मौजूदा सभापति प्रमोद दुबे ने उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करवाई है।

कालीचरण की इस टिप्पणी पर मचा बवाल

रायपुर में हुई धर्म संसद में कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे। मंच से अपशब्द कहने पर लोगों में, संता में नाराजगी बढ़ गयी। उन्होंने कहा कि इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के माध्यम से राष्ट्र पर कब्जा करना है। हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में कब्जा कर लिया था… उन्होंने पहले ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। उन्होंने राजनीति के माध्यम से बांग्लादेश और पाकिस्तान पर कब्जा कर लिया था… मैं नाथूराम गोडसे को नमन करता हूं कि उन्होंने उस …. को मार डाला।

यह भी पढ़ेंः-बापू हम शर्मिन्दा हैं, तेरे कातिल जिन्दा हैं  गांधी जी पर अभद्र टिप्पणी के बाद कालीचरण पर कार्रवाई