इस गर्भवती महिला को 100 जवानों नेे बर्फ पर पैदल चलकर पहुंचाया अस्पताल, PM मोदी ने किया शेयर वीडियो

0
9116
jammu_kashmir-snowfall_pregnant_lady

आज भारत देश मकर संक्रांति के पर्व के साथ-साथ सेना दिवस भी मना रहा है। ये दिन हर भारतीय के लिए बेहद खास है और खासतौर से हमारी सेना के लिए। जो कड़कड़ाती ठंड हो या भीषण गर्मी हर परिस्थिति में अपने देश के लिए सीमा पर डटे रहते हैं और रक्षा करते हैं। ऐसे वीर जवानों को हम सलाम करते हैं जो अपना पूरा जीवन भारत माता की रक्षा में त्याग देते हैं। इस बीच जम्मू-कश्मीर से एक तस्वीर सामने आई है जो दिल को सुकून देने वाली है। क्योंकि, इन तस्वीरों में सेना आतंकियों को मारते हुए नहीं बल्कि जनता की मदद करती नजर आ रही है। ये बात हम सभी जानते हैं कि, इस समय जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है। इस बीच लोगों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं जब एक गर्भवती महिला को लेबर पेन उठा तो सेना के 100 जवानों ने 4 घंटे तक पैदल बर्फ पर चलकर महिला को अस्पताल पहुंचाया और डिलीवरी करवाई।

मिली जानकारी के मुताबिक, घाटी में इस समय बर्फ कमर तक गिरी हुई है। जिस कारण लोगों का दैनिक जीवन काफी प्रभावित हुआ है। वहीं गर्भवती महिला (शमीमा) जिस गांव से आती हैं वहां अस्पताल की कोई सुविधा नहीं है और लेबर पेन होने पर तुरंत अस्पताल पहुंचना जरूरी था। महिला की परेशानी को देखते हुए सेना के 100 जवान, 30 स्थानीय लोगों ने मिलकर महिला को अस्पताल पहुंचाया। अच्छी बात ये है कि, महिला और उसका बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं।

घाटी से सामने आए इस वीडियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया है और देश के वीर जवानों को सलाम किया है। साथ ही महिला और बच्चे के सेहत की प्रार्थना की है।

बता दें, घाटी में बीते दिनों से हो रही बर्फबारी से रास्ते भी बंद हो चुके हैं और लोगों का संपर्क भी टूट चुका है। इस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पर देश के जवान इस समय लोगों के लिए देवदूत बनकर उनकी मदद करने में जुटे हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः- पाकिस्तानी सेना ने दीपिका पादुकोण की तारीफ में किया Tweet, फिर किया डिलीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here