pulwama

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के पुचल में गुरुवार रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया। इस दौरान सेना, अर्धसैनिक बल, दमकल और राज्य पुलिस के जवान मौके पर मौजूद रहे। मिली जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में अब तक 2 आतंकी मारे गए हैं। अभी तक दोनों की पहचान नहीं हो पाई है। कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को मुखबिरों से खबर मिली कि पुचल में आतंकी हो सकते हैं, जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

अभी तक यह जानकारी नहीं मिल सकी कि मौके पर कितने आतंकी मौजूद हैं। कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार के मुताबिक कश्मीर में 24 घंटे में 5 आतंकी मार गिराए गए। इसके लिए पुलिस और सुरक्षा बलों को बहुत-बहुत बधाई। इससे पहले राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बुधवार को सेना ने घुसपैठ के प्रयास को नाकाम करते हुए एक पाक आतंकवादी को ढेर कर दिया। यह जानकारी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने दी है।

सूत्रों के अनुसार एलओसी पर घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को रोकने के लिए हुए एनकाउंटर में दो सैनिक भी घायल हुए हैं। प्रवक्ता के अनुसार ‘आज सुबह पाक आतंकवादियों के समूह ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पार करने का प्रयास किया।’ उन्होंने बताया कि सेना के सतर्क जवानों ने आतंकवादियों की घुसपैठ का प्रयास एकीकृत निगरानी प्रणाली और एनकाउंटर की सहायता से फेल कर दिया और फायरिंग में एक आतंकवादी ढेर कर दिया। प्रवक्ता के अनुसार मारे गए आतंकवादी का शव बरामद हो चुका है।

उन्होंने कहा कि घटना स्थल से एक एके 47 राइफल, एके47 की चार मैगजीन और दो हथगोले भी मिले हैं। प्रवक्ता के अनुसार यह कार्रवाई दिखाती है कि भारतीय सेना एलओसी पर किसी भी दुस्साहस को रोकने में सक्षम है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस एनकाउंटर में दो जवान भी घायल हुए हैं और उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया है।

इसे भी पढ़ें:- मोदी मंत्रिमंडल में 15 कैबिनेट, 28 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ, सिंधिया-पारस भी बने मंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here