पेश किया गया लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने का बिल, 95,000 ई-मेल से संसदीय समिति को मिली अलग सलाह

लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने वाले बिल्कुल समीक्षा के लिए शिक्षा महिला और बाल विकास से जुड़ी संसद की स्थाई समिति के पास भेज दिया गया था.

0
198
Introduced a bill to increase the age of marriage for girls

लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने वाले बिल्कुल समीक्षा के लिए शिक्षा महिला और बाल विकास से जुड़ी संसद की स्थाई समिति के पास भेज दिया गया था. समिति ने बिल को लेकर अपनी बैठक शुरू की बुधवार को एक बिल के विषय पर स्थाई समिति की पहली बैठक की गई बैठक में बिल को लेकर प्रारंभिक लेवल पर बातचीत हुई है। बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे समिति के अध्यक्ष रहे।

इस बैठक में मौजूद समिति के सदस्यों ने बताया कि बिल को लेकर लोगों और एक क्षेत्र में काम करने वाले संगठनों ने अपने विचार भेजने चालू कर दिए हैं फिलहाल समिति की ओर से अभी तक औपचारिक रूप से आम लोगों के सुझाव नहीं मांगे गए हैं।

95000 से भी ज्यादा आ चुके मेल

अभी तक समिति को करीब 95000 इमेल प्राप्त हुए हैं सूत्रों के अनुसार इनमें शादी की उम्र बढ़ाए जाने के सपोर्ट वाले ईमेल भी शामिल है और इसका विरोध करने वाले भी फिलहाल समिति के पुत्र ने एक जानकारी देते हुए कहा है कि 95000 में प्राप्त हुए हैं जिनमें ईमेल का विषय वस्तु एक जैसा पाया गया है यह पता नहीं चल पा रहा है कि यह सारे मेल उम्र बढ़ाए जाने पर हैं या फिर उसके विरोध में हैं।

समय सीमा

समिति ने अपनी रिपोर्ट 25 जून तक सौंपने की समय सीमा दे दी है सूत्रों का कहना है कि आने वाले समय में समिति की लगातार कई सारी बैठकर होंगी समिति की ओर से बहुत जल्द आप लोगों से राय मांगने की घोषणा की जाएगी सूत्रों के अनुसार इस मुद्दे पर जो भी अपनी राय समिति को भेजना चाहता है वह भेज सकता है इसके अतिरिक्त देश में होने वाले अपने दौरे के दौरान भी लोगों के कुछ मांगता रहेगा।

Read More-आज लेंगे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट फेरे, शादी वाले दिन सामने आए कपल के ढ़ेरों वीडियो, डाले एक नजर