शादी के 3 महीने बाद ही नरेंद्र मोदी ने मुझे छोड़ दिया था क्योंकि मैं..

2101

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। पूरा देश आज उनके जन्मदिन को उत्सव के रूप मना रहा है। इस खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ अहम बातों को खंगालने का सिलसिला शुरू हो चला है। आज के इस खास मौके पर कोई उनकी लाइफ के बारे में बात कर रहा है तो कोई उनकी वाइफ के बारे में, लेकिन आज हम आपको उनकी लाइफ की नहीं बल्कि उनकी वाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं। हालांकि उनकी लाइफ के बारे में तो आप बहुत कुछ जानते ही होंगे, लेकिन आज हम आपको उनकी वाइफ से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में बताएंगे, जिन्हें जानते ही  आप भौचक्का हो जाएंगे। उनकी वाइफ के बारे में पता करने के लिए हमारे पास कोई ज्यादा सोर्स तो नहीं है, लेकिन 2012 में इंडियन एक्सप्रेस को दिया गया वो इंटरव्यू जरूर है, जिसमें उन्होंने खुद के और अपने पति नरेंद्र मोदी के बारे में कई ऐसे राजों के बारे में खुलासा किया, जिसे जान आप यकीनन हैरान हो जाएंगे।

बताया क्यों छोड़ गए थे मुझे नरेंद्र 
पीएम मोदी की वाइफ का नाम जसोदाबेन हैं। जसोदाबेन पेशे से शिक्षिका हैं। उनकी नरेंद्र मोदी से शादी मात्र 17 वर्ष की आयु में हो गई थी। इंडियन एक्सप्रेस को दिए अपने इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वो जब अपने पति नरेंद्र मोदी को छोड़कर गए थे तो उनकी उम्र मात्र 20 वर्ष की थी। जसोदाबेन बतातीं हैं कि उन्होंने काफी कम उम्र में ही अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी। इसके बाद उनके पति  नरेंद्र मोदी ने उन्हें पढ़ाई के लिए उत्साहित भी किया और कहा कि तुम्हें अपनी पढ़ाई पूरी करनी चाहिए। इसके बाद जसोदाबेन ने कहा कि वो अपने सुसराल चलीं गई थी।

कोई झगड़ा हुआ था? 
इसके जाद जब जसोदाबेन से यह सवाल किया गया कि आखिर आपका नरेंद्र मोदी से कभी कोई झगड़ा हुआ तो इस पर उन्होंने कहा कि मेरा उनके साथ कोई झगड़ा नहीं हुआ था और न कभी हुआ है। हमारे बीच कभी किसी बात को लेकर कोई विवाद भी नहीं हुआ। मैं खुद अपनी मर्जी से अपने पति नरेंद्र से अलग हुई थी। मेरा उनके साथ कोई विवाद नहीं था। जसोदाबेन कहतीं हैं कि जब मैं अपने सुसराल जाती थी तो वो वहां नहीं मिलते थे। बाद में तो उन्होंने घर आना ही बंद कर दिया वो संघ के प्रचार के लिए निकल पड़े। इसके बाद मैंने फिर वहां जाना ही बंद कर दिया, क्योकि नरेंद्र वहां मिलते ही नहीं थे। मैं फिर अपने घऱ पर आकर रहने लगीं।

तुम क्या करोगी साथ आकर 
जसोदाबेन ने इंटरव्यू में कहा था कि वे पूरे देश के भ्रमण के लिए जा रहे थे।  कहा था कि जहां अच्छा लगेगा, वहां जाकर रहूंगा। तुम मेरे साथ आकर क्या करोगी और  जब मैं अपने सुसराल वडनगर गई , तो उन्होंने मुझसे कहा कि इतनी कम उम्र में सुसराल क्यों आ गई। तुम्हें तो अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

क्यों नहीं की कभी दूसरी शादी 
इसके साथ ही जसोदाबेन ने यह भी बताया कि आखिर उन्होंने क्यों कोई कभी दूसरी शादी नहीं की। जसोदाबेन कहतीं  हैं कि मुझे मेरे सुसराल में इतना प्यार मिला कि मुझे कभी दूसरी शादी की जरूरत ही महसूस नहीं हुई। मेरे सुसराल वाले मुझसे अच्छा व्यवहार करते थे। इसके बाद फिर मैंने अपनी पढ़ाई शुरू कर दी। इसमें मेरे पिता और भाई ने मेरी मदद भी की। जसोदा कहतीं हैं कि वो अभी-भी कानूनी रूप से उनकी पत्नी हैं। ये भी पढ़े :शादी के 3 साल बाद मोनालिसा के घर गूंजेगी किलकारियांं! शेयर की वीडियो पर चर्चा तेज