शोपियांः सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में ढेर हुए इतने आतंकी, साजिश नाकाम

j&k shopian encounter

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां सेक्टर में भारतीय सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच सुबह से एनकाउंटर चल रहा है. जिसमें सुरक्षाबलों ने तीन आंतकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है. बताया जा रहा है कि, इन आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद थे जिन्हें सेना के जवानों ने बरामद कर लिया है और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, सेना के जवानों को शोपियां के एक घर में कुछ आंतकियों के छुपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी. जिसमें कहा गया था कि आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

खुफिया जानकारी की मानें तो भारतीय सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक टीम को तैयार किया था और उसके बाद इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान सुरक्षाबलों द्वारा आंतकियों से आत्मसमर्पण करने को भी कहा गया लेकिन आंतकियों ने मौके का फायदा उठाते हुए सुरक्षाबलों पर ही गोलीबारी शुरू कर दी. फायरिंग अंदर से हो रही थी और इससे अंदाजा लगाया कि, घर के अंदर तीन या चार आंतकी छुपे हैं. आंतकियों द्वारा फायरिंग करने के बाद सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी शुरू की और कई घंटों तक दोनों ओर से फायरिंग जारी रही. हालांकि, आखिर में तीन आतंकी गोलीबारी की चपेट में आकर ढेर हो गए.

वहीं जम्मू-कश्मीर स्थित बडगाम के बीरवा में चल रहे एनकाउंटर के दौरान राज्य पुलिसकर्मी एसपीओ मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए. वहीं एक अन्य सुरक्षाकर्मी मंज़ूर अहमद घायल हो गए. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार तड़के बडगाम के बीरवाह इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि पुलिस और सुरक्षाबल फिलहाल मौके पर हैं.

ये भी पढ़ेंः- अब योगी सरकार देगी असंगठित क्षेत्र के एक करोड़ श्रमिकों को ‘सुरक्षा कवच’, दुर्घटना होने पर मिलेगा दो लाख तक का बीमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *