parimpora encounter (1)

जम्मू-कश्मीर में (Jammu Kashmir) में आतंकी लगातार अपने नापाक इरादों को अंजाम देने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। लेकिन मंगलवार को भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, सोमवार की शाम से श्रीनगर के परिमपोरा इलाके (Parimpora) में मुठभेड़ चल रही थी। जिसमें आतंकी संगठन लश्‍कर ए तैयबा (Lashkar e Taiba) के टॉप कमांडर अबरार समेत दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। एनकाउंटर पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तानी था।

घाटी में हो रही आतंकी गतिविधियों को देखते हुए भारतीय सुरक्षाबल लगातार आतंकियों की तलाश कर रही है। जब सोमवार को लश्‍कर का टॉप कमांडर अबरार गिरफ्तार हुआ औरencounter उससे पूछताछ की गई तो उनसे कहा कि एक घर में उसने एके 47 रायफल छिपाई है। जब सुरक्षाबल उसे बरामद करने के लिए उसी घर में घुसे तो कमांडर अबरार के साथियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी।

आतंकियों की तरफ से हुई गोलीबारी पर सुरक्षाबलों ने भी लगातार जवाब दिया और इसी दौरान एक विदेशी आतंकी और कमांडर अबरार मारा गया। सुरक्षाबलों ने घर से दो एक 47 रायफल को बरामद किया है। बता दें, खूंखार अबरार ने कई सुरक्षाबलों और नागरिकों को मौत के घाट उतारा है। जिसका बदला सुरक्षाबलों ने उसे मारकर लिया।

मुठभेड़ जारी
सोमवार को परिमपुरा इलाके में हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक अधिकारी समेत दो कर्मी के घायल होने की खबर है। सभी का इलाज किया जा रहा है। parimpora encounterपुलिस अफसरों का कहना है कि इलाके में मुठभेड़ जारी है और सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। इलाके में कई आतंकी छुपे हो सकते हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

बता दें, जिस दिन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए कश्मीर के प्लान के लिए सर्वदलीय बैठक की है। उसी दिन से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं और 26 जून से घाटी में लगातार आतंकी हमलों को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः- नए कश्मीर के प्लान से पाकिस्तान को लगी मिर्ची! रक्षा मंत्री बोले- सेना देगी मुंहतोड़ जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here