Monday, January 25, 2021
Home देश भारत के इस मास्टर प्लान से चीन की टूट जाएगी ‘कमर’, कारोबारियों...

भारत के इस मास्टर प्लान से चीन की टूट जाएगी ‘कमर’, कारोबारियों ने उठाया ये कदम

चीन इन दिनों दुनिया के निशाने पर आया है। चीन पर कोरोना वायरस के फैलाने का आरोप है। जिस वजह से तमाम देश मिलकर चीन को लताड़ रहे है। इसी बीच भारत की जनता भी चीन पर भड़की हुई है। कोरोना वायरस के साथ सीमा पर चीन और भारत के बीच तनाव देखने को मिल रहा है। जिस वजह से पूरे देश में चीन का विरोध हो रहा है। हर कोई चीन के प्रोडक्ट को बॉयकॉट करने की बात कर रहा है। इतना ही नहीं, सरकार भी चीन को करारा जवाब देने की तैयारी में है लेकिन अब इस बार दिवाली के मौके पर कारोबारियों ने चीन को तगड़ा झटका देने की तैयारी की है। दरअसल कारोबारियों की संस्था कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने देश की जनता से ‘हिन्दुस्तानी दिवाली’ बनाने का आव्हान किया है।

चीन से तनाव के बीच कैट लगातार चीनी प्रोडक्ट के बॉयकॉट की बात कर रहा है लेकिन अब इस साल की दिवाली पर चीन को उखाड़ फैंकने के लिए ‘हिंदुस्तानी दिवाली’ बनाने की मांग देश की जनता और सभी कारोबारियों से की जा रही है। कैट ने कहा कि भारत के सभी लोग इस साल संकल्प लें कि वह दिवाली पर चीनी सामान का उपयोग नहीं करेंगे। इस बार चीन का सामान आयात नहीं होगा। इसलिए व्यापारी अपना सारा चीनी सामान 15 जुलाई तक निपटा लें। जिसके बाद देश में चीनी सामान नहीं बिकेगा। इसके आगे कैट ने कहा कि चीन और चीनी सामान का विरोध देश के व्यापारी कर रहे है। ऐसा करके हम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश की सेना के साथ खड़े है।

कैट ने लोगों से कहा कि इस साल सभी लोग अपने घर में मिट्टी के दीये से दिवाली मनाए। और सजावटी सामान जैसे बिजली के बल्ब, झालर के लिए भी भारतीय सामान का ही इस्तेमाल करें। इसी तरह दिवाली से पहले आने वाले त्योंहार जैसे राखी और जन्माष्टमी में भी भारतीय सामान का इस्तेमाल करें। जिससे हमारी भारतीय संस्कृति भी आगे बढ़ेगी। इसलिए व्यापारियों से हमारी अपील है कि वह चीन से अपना माल आयात न करें। और किसी के पास अगर स्टॉक में सामान पड़ा है। तो उसे भी फटाफट बेच ले। जिससे हम भारतीय बाजारों में चीन की घुसपैठ को रोक सके। ऐसा करके हम चीन के आक्रामक रवैये पर वार कर सकते है। जो नेपाल के बहाने भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ें:-भारत और चीन के तनाव का फायदा उठाने में जुटा पाकिस्तान, LOC पर भारी संंख्या में आतंकियों का जमावड़ा 

Most Popular