LAC पर बढ़ा तनाव, ड्रैगन के झूठे दावों पर भड़की भारतीय सेना, कहा- चीन ने की फायरिंग

93
चीन

लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के बीच लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। यहां पर चीनी सेना लगातार अपना अड़ियल रवैया दिखा रहा है। LAC पर बीती रात भी चीनी सेना ने लगातार फायरिंग की। इस दौरान भारतीय सेना ने चीनी सेना की इस हरकत का करारा जवाब दिया। लेकिन चीन ने उल्टा भारत पर घुसपेठ का आरोप लगाया। चीन ने दावा किया है कि सोमवार शाम भारतीय सेना ने एलएसी पर फायरिंग की है। वहीं अब चीन के इन तमाम आरोपों पर भारतीय सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान भारतीय सेना ने चीनी सेना के हर चालबाजी की पोल खोल दी है।

भारतीय सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ‘भारतीय सेना लगातार सीमा पर सेना की तैनाती को कम करना चाहती है लेकिन चीन लगातार हालात को बिगाड़ने वाली और उकसाने वाली कार्रवाई कर रहा है। भारत ने कभी भी एलएसी को कभी क्रॉस नहीं किया है। भारत ने कभी भी फायरिंग समेत कोई भी तरह की आक्रामक कार्रवाई नहीं की है। चीन की सेना आक्रामक रुख के साथ लगातार समझौते का उल्लंघन कर रही है। जबकि सैन्य और राजनीतिक स्तर पर बातचीत चल रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय सेना ने एलएसी पर कल रात हुई घटना के बारे में भी बताया।

सेना ने कहा कि, ‘7 सितंबर को चीनी सेना ने एलएसी पर भारत के एक फॉर्वर्ड पोजीशन के करीब जाने की कोशिश की, तब हमारी सेना ने पीछा किया। चीन ने हमारे जवानों को धमकाने के लिए कुछ राउंड हवा में फायरिंग की। उकसाने के बावजूद भारतीय जवानों ने पूरी तरह शांति और परिपक्वता का परिचय दिया।’ इसके आगे सेना ने कहा, ‘भारतीय सेना ने हमेशा ही एलएसी पर शांति कायम रखने की कोशिश की है। देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए भारतीय सेना का संकल्प मजबूत है। विवाद पर चीनी सेना का बयान अपनी जनता और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भ्रमित करने के लिए है।’

ये भी पढ़ें:-भारतीय सेना ने ड्रैगन को दिखाया आईना, LAC पर हुई चीनी सैनिकों की फायरिंग पर कही ये बात