Saturday, January 23, 2021
Home देश झारखंड में दो बहनों ने शिव मंदिर में की शादी, बोलीं- लेस्बियन...

झारखंड में दो बहनों ने शिव मंदिर में की शादी, बोलीं- लेस्बियन कहलाने में कोई शर्म नहीं

झारखंड की राजधानी रांची में दो युवतियों ने समलैंगिक विवाह कर लिया है। रांची से लगभग 160 किमी दूर कोडरमा जिला है जहां दो चचेरी बहनों ने परिवार के विरुद्ध जाकर पिछले महीने मंदिर में जाकर शादी कर ली है। इन दोनों बहनों में करीब पांच साल से प्रेम चल रहा है। ये दोनों झुमरी तिलैया में रहती हैं मगर अब समाज की समस्या से बचने के लिए किसी दूसरे शहर में बसना चाहती हैं। इनमें से एक युवती की उम्र 24 साल है तो दूसरी की उम्र 20 साल है। इन दोनों की क्वालिफिकेशन में एक ने ग्रेजुएशन तक तो दूसरी ने इंटर की तक की पढ़ाई पूरी की है।

इसे भी पढ़ें:- हर मायनों में खास होगा हमारा नया संसद भवन, इस दिन प्रधानमंत्री मोदी करेंगे भूमि पूजन

jharkhand lesbian couple दोनों युवतियों का कहना है कि हमें लेस्बियन कपल कहलाने में किसी प्रकार की शर्मिंदगी महसूस नहीं हो रही है और जितनी भी मुश्किल आ जाए, हम एक दूसरे के साथ रहेंगी। इससे पहले इन्होंने अपने परिवार इस रिश्ते के बारे में नहीं बताया और ये तक़रीबन पांच साल से एक दूसरे के साथ लिव इन में रह रही थीं। बता दें की पिछले महीने 8 नवंबर को इस कपल ने कोडरमा के झुमरी तिलैया के एक शिव मंदिर में जाकर विवाह रचा लिया। मिली जानकारी के अनुसार यह कोडरमा जिले में समलैंगिक शादी का यह पहला केस है।

jharkhand lesbian couple बातचीत के दौरान इस कपल ने कहा कि हमें यह बात अच्छे से मालूम है कि समलैंगिक संबंध अब भारत में कानूनी तौर से वैध है। न्यूयार्क में रहने वालीं अंजलि चक्रवर्ती और सूफी संडल्स के रिश्ते से ये दोनों युवतियां प्रभावित हुई हैं और उसी के बाद से इस कदम को उठाया है।

इसे भी पढ़ें:- क्लास में 17 साल के लड़के ने नाबालिग लड़की की भरी मांग, पहनाया मंगलसूत्र, Video से एक्शन में पुलिस

Most Popular